8 अगस्त तक किसी भी मोबाइल पर नहीं चलेगा इंटरनेट, स्वतंत्रता दिवस से पहले प्रशासन ने इस वजह से लिया फैसला | Internet Suspended till August 8 on All Mobile

8 अगस्त तक किसी भी मोबाइल पर नहीं चलेगा इंटरनेट, स्वतंत्रता दिवस से पहले प्रशासन ने इस वजह से लिया फैसला

8 अगस्त तक किसी भी मोबाइल में नहीं चलेगा इंटरनेट, स्वतंत्रता दिवस से पहले प्रशासन ने इस वजह से लिया फैसला! Internet Suspended till August 8

Edited By :   Modified Date:  August 6, 2023 / 09:05 AM IST, Published Date : August 6, 2023/9:01 am IST

नूंह: Internet Suspended till August 8 हरियाणा के नूंह में दो गुटों के बीच हुई भिड़ंत के बाद दंगा भड़काने वालों के खिलाफ प्रशासन की कार्रवाई लगातार जारी है। प्रशासन ने अब तक 216 दंगा​इयों को गिरफ्तार किया है, जबकि 80 लोगों को हिरासत में लिया है। साथ ही 104 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। वहीं, प्रशासन ने ​सुरक्षा के मद्देनजर मोबाइल इंटरनेट और एसएमएस सेवाओं को 8 अगस्त तक के लिए निलंबित कर दिया है। प्रशासन ने सा प्रभावित नूंह जिले में विध्वंस अभियान के तहत तीसरे दिन शनिवार को दर्जनों अवैध ढांचे ढहा दिए हैं।

Read More: आज सूर्य की तरह चमकेगा इन राशि वालों का भाग्य, सूर्य देव की कृपा से घर पर होगी धन वर्षा, बनेंगे बिगड़े काम

Internet Suspended till August 8 गृह मंत्री अनिल विज शनिवार को जानकारी देते हुए बताया कि सांप्रदायिक झड़पों के संबंध में अब तक कुल 216 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और 80 को एहतियातन हिरासत में लिया गया है तथा 104 प्राथमिकी दर्ज की गई हैं। हिंसा तब भड़की थी जब 31 जुलाई को नूंह जिले में एक धार्मिक जुलूस पर भीड़ ने हमला कर दिया था। वहीं विपक्ष हिंसा को लेकर खुफिया तंत्र के कथित रूप से विफल रहने की जांच की मांग कर रहा है जबकि विज ने कहा है कि नूंह जिले में धार्मिक शोभायात्रा के मद्देनजर तनाव पैदा होने की आशंका के बारे में उनके पास कोई खुफिया जानकारी नहीं थी।

Read More: आज प्रदेश के इन स्टेशनों की बदलेगी सूरत, PM मोदी आज रखेंगे आधारशिला 

नूंह के नए पुलिस अधीक्षक पी नरेंद्र बिजारणिया ने कहा कि दंगाइयों को बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने कहा, ‘नूंह पुलिस ने शांति सुनिश्चित करने के लिए जिले के सभी उपमंडलों में फ्लैग मार्च किया। उन्होंने कहा कि दंगा-रोधी पुलिस को भी बड़ी संख्या में तैनात किया गया है। नूंह के जिलाधिकारी धीरेंद्र खड़गटा ने कहा कि कर्फ्यू में शनिवार को दोपहर 12 बजे से तीन बजे तक ढील दी गई है। उन्होंने कहा, ‘रविवार को भी कर्फ्यू में ढील दी जाएगी। लोग सुबह नौ बजे से दोपहर 12 बजे तक जरूरी सामान खरीद सकते हैं।

Read More: ज्ञानवापी परिसर के सर्वे का आज तीसरा दिन, ASI की मौजूदगी में होगा शुरू 

जिला प्रशासन ने शनिवार को नलहड़ मेडिकल कॉलेज के आसपास की 2.6 एकड़ जमीन समेत 12 अलग-अलग स्थानों पर अवैध निर्माण पर बुलडोजर चलाया। उप मंडल मजिस्ट्रेट अश्विनी कुमार ने कहा, “ये अवैध निर्माण थे। तोड़े गए ढांचों के मालिकों को पहले ही नोटिस दिए गए थे। कुछ अवैध ढांचों के मालिक ब्रज मंडल धार्मिक यात्रा के दौरान हुई हिंसा में शामिल थे। अभियान जारी रहेगा। नूंह के नवनियुक्त उपायुक्त खड़गटा ने कहा कि अवैध निर्माण और असामाजिक गतिविधियों पर कार्रवाई के लिए विभिन्न विभागों ने ऐसे स्थानों की सूची तैयार की थी। उन्होंने एक बयान में बताया, “आज जिले में नल्हड़ मंदिर क्षेत्र के अलावा पिनगवां, ग्राम बिसरू, ग्राम बीवा, नांगल मुबारिकपुर, पलड़ा शाहपुरी, अगोन, सहारा होटल के पास का क्षेत्र, अड़बर चौक, नल्हड़ रोड, तिरंगा चौक सहित कई अन्य स्थानों पर अवैध निर्माण तोड़े गए।

Read More: सर्वोत्कृष्ट संगठनकर्ता थे मदन दास देवी, पीएम मोदी ने लिखा आलेख 

 

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक