Consume this juice on an empty stomach every morning, amazing benefits

रोज सुबह खाली पेट करें इस जूस का सेवन, चेहरे पर नजर आएंगे चौंकाने वाले फायदे

Carrot Juice Benefits: Consume this juice on an empty stomach every morning, चेहरे पर नजर आएंगे चौंकाने वाले फायदे

Edited By: , August 20, 2022 / 12:18 PM IST

नई दिल्ली। Carrot Juice Benefits: आजकल के लोग अपनी सेहत को लेकर काफी चिंतित रहते है। खासतौर पर जब बात चेहरे की हो तो हर कोई तरह तरह के निस्के आजमाता है, ताकि एक चमकती हुई त्वचा पा सकें। लेकिन ऐसा तभी होगा जब आप हेल्दी फूड्स का सेवन करेंगे। सुबह सो उठक आप कुछ व्यायाम करने के बाद हेल्दी जूस का भी सेवन यदि करते हैं तो इससे आपकी त्वचा पर बहुत से फायदें नजर आएंगे।                          >>*IBC24 News Channel के WHATSAPP  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां CLICK करें*<<

यात्रीगण कृपया ध्यान दे! रेलवे ने आज इन ट्रेनों को किया रद्द, घर से निकलने से पहले यहां चेक करें सूची 

गाजर है बेहद फायदेमंद

Carrot Juice Benefits: गाजर हमारी सेहत के लिए काफी काम आता है। जमीन के नीचे पैदा होने वाली इस सब्जी का इस्तेमाल हम कई तरीके से कर सकते हैं, जिनमें गाजर का हलवा और सलाद काफी फेमस हैं। अगर हम गाजर का जूस पिएंगे तो हमारे शरीर और चेहरे पर चौंकाने वाले फायदे नजर आने लगेंगे। गाजर में पोषक तत्वों की कोई कमी नहीं है, इसमें विटामिन ए, विटामिन बी, विटामिन सी और कई मिनरल्स पाए जाते हैं। गाजर के हल्वे में कुकिंग ऑयल का इस्तेमाल काफी ज्यादा किया जाता है इसलिए ये एक हेल्दी ऑप्शन नहीं है। वहीं अगर इस सब्जी के सलाद और जूस का सेवन करेंगे तो इसका असर जल्द देख पाएंगे।

दर्दनाक सड़क हादसा: ट्रैक्टर ट्रॉली और ट्रेलर की जबरदस्त भिड़ंत, इतने की मौत, दर्जनों हुए घायल, मची अफरातफरी 

गाजर का जूस पीने के फायदे

अगर आप रोजाना नियमित तौर पर गाजर का जूस पिएंगे तो आपके फेस में गजब का ग्लो आने लगेगा, इसकी वजह से है कि गाजर हमारे खून में टॉक्सिसिटी को कम कर देता है जिसका असर फेशियल स्किन पर होने लगता है।

गाजर में भरपूर मात्रा में फाइबर जैसे अहम न्यूट्रिएंट पाए जाते हैं जो डाइजेशन को दुरुस्त रखते हैं और इस तरह वजन कम करना आसान हो जाता है।

गाजर का जूस रेगुलर पीने से बॉडी में हिमोग्लोबिन की मात्रा बढ़ जाती हैं और आपको ज्यादा थकान नहीं होती।

जिन लोगों को मसूड़ों में खून आता है, उन्हें गाजर का जूस जरूर पीना चाहिए। इससे दांतों की चमक भी बढ़ जाती है।

अगर आपकी खांसी रुक नहीं रही है तो गाजर के रस में काली मिर्च और मिश्री मिलाकर पी जाएं, इससे आपको आराम मिलेगा।

अगर आप पिंपल्स से परेशान है तो गाजर का जूस आपके लिए रामबाण साबित हो सकता है। आप सभी पुराने और जिद्दी मुंहासों से मुक्ति पा लेंगे।

आईबीसी24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें