Passengers please take note! Railways canceled these trains today, check

यात्रीगण कृपया ध्यान दे! रेलवे ने आज इन ट्रेनों को किया रद्द, घर से निकलने से पहले यहां चेक करें सूची

Railway Canceled Train: यात्रीगण कृपया ध्यान दे! रेलवे ने आज इन ट्रेनों को किया रद्द, check the list here before leaving home

Edited By: , August 20, 2022 / 07:18 AM IST

कोटा। Railway Canceled Train: कृपया ध्यान दें ट्रेनों के रद्द होने का सिलसिला लगातार जारी है। रेल यात्रियों के लिए फिर एक परेशान कर देने वाली खबर आ रही हैबता दें कि कोटा से होकर यात्रा करने वाले यात्री अब इन ट्रेनों से यात्रा नहीं कर सकेंगे।

दर्दनाक सड़क हादसा: ट्रैक्टर ट्रॉली और ट्रेलर की जबरदस्त भिड़ंत, इतने की मौत, दर्जनों हुए घायल, मची अफरातफरी 

Railway Canceled Train: दरअसल, दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे, बिलासपुर मण्डल के रायगढ़ -झरसुगुड़ा रेल खण्ड पर चौथी रेल लाइन जोड़ने जा रही है। हिमगिर स्टेशन पर किए जा रहे प्री नॉन/नॉन इंटरलॉकिंग का कार्य के चलते कोटा से होकर गुजरने वाली तीन जोड़ी गाड़ियों को निरस्त करने का निर्णय लिया गया है। रद्द की गयी ट्रेनों के संबंध में वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक, जनसम्पर्क अधिकारी-कोटा ने यात्रियों को होने वाली असुविधा के लिए खेद कहा है। इस संबंध में सर्व संबधित स्टेशनों और कर्मचारियों को निर्देशित किया गया है। यात्रियों से अनुरोध है कि ट्रेन की उचित स्थिति की जानकारी स्टेशनों, 139 पर कॉल करके या ऑनलाइन प्राप्त कर यात्रा करें।

खुशखबरी! इस राज्य की सरकार 1.35 करोड़ महिलाओं को फ्री में देगी स्मार्टफोन, मिलेगी ये मूलभूत सुविधाएं 

रद्द की जाने वाली गाड़ियां

गाड़ी संख्या 20471 बीकानेर-पुरी सुपरफास्ट एक्सप्रेस दिनांक 21 अगस्त और 28 अगस्त को अपने प्रारंभिक स्टेशन से निरस्त रहेगी।

गाड़ी संख्या 20472 पुरी-बीकानेर सुपरफास्ट दिनांक 24 अगस्त और 31 अगस्त को अपने प्रारंभिक स्टेशन से निरस्त रहेगी।

गाड़ी संख्या 20971 उदयपुर सिटी-सालीमार सुपरफास्ट दिनांक 27 अगस्त को और गाड़ी संख्या 20972 सालीमार-उदयपुर सिटी सुपरफास्ट दिनांक 28 अगस्त को अपने प्रारंभिक स्टेशन से निरस्त रहेगी।

गाड़ी संख्या 20813 पुरी-जोधपुर एक्सप्रेस दिनांक 24 अगस्त को और गाड़ी संख्या 20814 जोधपुर-पुरी एक्सप्रेस दिनांक 27 अगस्त को अपने प्रारंभिक स्टेशन से निरस्त रहेगी।

शनिश्चरी अमावस्या के दिन करें ये खास उपाय, शनि दोष और साढ़े साती से मिलेगी राहत

यह ट्रेन आंशिक रूप से रद्द  

पश्चिम रेलवे के रतलाम मंडल में बिसलवास कलां-नीमच रेल खंड पर लाईन दोहरीकरण के कारण हल्दीघाटी एक्सप्रेस को चित्तौड़गढ़-रतलाम के मध्य आंशिक निरस्त करने का निर्णय लिया गया।

गाड़ी संख्या 19818 यमुना ब्रिज आगरा से रतलाम को जाने वाली हल्दीघाटी एक्सप्रेस 20 अगस्त से लेकर 8 सितम्बर को अपने प्रारम्भिक स्टेशन से प्रस्थान कर चित्तौड़गढ़ तक ही जाएगी। यह गाड़ी चित्तौड़गढ़-रतलाम के मध्य आंशिक निरस्त रहेगी।

आईबीसी24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें