Do not eat these things even by mistake with tea

चाय के साथ गलती से भी न खाएं ये चीजें, हो सकती है गंभीर बीमारियां

चाय के साथ गलती से भी न खाएं ये चीजें, हो सकती है गंभीर बीमारियां Do not eat these things even by mistake with tea

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:34 AM IST, Published Date : August 5, 2022/5:37 am IST

Harm from tea: नई दिल्ली। दिन की शुरूआत करनी हो या फिर शाम को बालकनी में बैठकर मौसम का लेना हो मजा, चाय के शौकीन लोग चाय पीने का कोई बहाना नहीं छोड़ते हैं। लेकिन ऐसा करते समय कई बार अनजाने में कुछ ऐसी गलती हो जाती है, जो व्यक्ति की सेहत को नुकसान पहुंचा सकती है। लेकिन बहुत कम ही लोगों को यह पता होता है कि ऐसा करना आपकी सेहत को नुकसान पहुंचा सकता है।>>*IBC24 News Channel के WHATSAPP  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां CLICK करें*<<

Read more: 5 अगस्त को सूर्य की तरह चमकेगा इन राशियों का भाग्य, जानिए क्या कहते हैं आपके सितारे 

जी हां चाय के साथ नमकीन खाने से हो सकते हैं आपके सेहत को नुकसान

पेट में मरोड़-
दूध से बनी चीजों के साथ नमकीन चीजों का सेवन नहीं करना चाहि‍ए। चाय में दूध डाला जाता है और उसके साथ नमकीन खाने से सेहत को नुकसान होता है। नमकीन में र‍िफाइंड कॉर्ब्स मौजूद होते हैं। जिसे पचाने में बहुत समय लगता है। इसके साथ आप चाय का सेवन करेंगे, तो पेट में मरोड़ महसूस हो सकती है।

Read more: Amazing News: प्रदेश के सभी जिलों में एक संस्कृत ग्राम विकसित करेगी सरकार, संस्कृत भाषा में बातचीत करेंगे इन गांवों के लोग 

Harm from tea: एस‍िड‍िटी की समस्‍या-
नमकीन में मेवे भी डाले जाते हैं। चाय के साथ मेवों का सेवन नहीं करना चाह‍िए। मेवों वाली नमकीन के साथ चाय पीने से एस‍िड‍िटी की समस्‍या हो सकती है।

अपच की समस्या-
कई बार नमकीन स्वाद में खट्टी-मीठी होती है, जिसका सेवन भी चाय के साथ नहीं करना चाहिए। चाय के साथ खट्टी चीजों का सेवन नहीं करना चाहिए।

 

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें