Kulhad Chai Benefits: Demand for Kulhad tea increased in winter

लाजवाब स्वाद के साथ भरपूर सेहत, ठंड में बढ़ी कुल्हड़ चाय की डिमांड, फायदे जानकर रह जाओगे हैरान

Kulhad Chai Benefits: Demand for Kulhad tea increased in winter लाजवाब स्वाद के साथ भरपूर सेहत, ठंड में बढ़ी कुल्हड़ चाय की डिमांड

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 06:23 AM IST, Published Date : November 7, 2022/9:08 pm IST

Kulhad Chai Benefits: नई दिल्ली। चाय का शौकीन तो लगभग हर कोई होता है। आम तौर पर गर्मी का मौसम हो या सर्दी का लोग चाय का आनंद तो लेते ही हैं लेकिन खासतौर से सर्दी के मौसम में लोग कुल्हड़ की चाय पीना ज्यादा पंसद करते हैं। अक्सर लोग इस मौसम में दिन में ही नहीं बल्कि रात को खाने के बाद भी चाय पीना पसंद करते हैं। कुल्हड़ की चाय का तो हर कोई दीवाना होता है।

ऐसे में मिट्टी के कप में परोसी जाने वाली चाय को लेकर कुछ लोगों के मन में ये शंका उठती है कि हमारी सेहत को कहीं कुल्हड़ की ये चाय नुकसान तो नहीं पहुंचा रही है। आपकी इस शंका को दूर करते हुए हम आपको बता दें कि कुल्हड़ की चाय हमारे सेहत को किसी भी तरह का नुकसान नहीं पहुंचता है बल्कि ये चाय हमारी सेहत को फायदा ही पहुंचाता है।

Read more: ड्रैगन की नई चाल, इन देशों के सॉफ्टवेयर यूजर्स को बना रहा निशाना, Microsoft ने खोली पोल 

Kulhad Chai Benefits: कुल्हड़ में अल्कालाइन पाया जाता है, जो पेट में एसिड नहीं बनने देता जिसकी वजह से चाय पीने के बाद गैस की समस्या नहीं होती है। इसके अलावा चाय पीने के बाद आपको खट्टी डकार और पाचन संबंधित समस्याओं से परेशान नहीं होना पड़ता है।

स्लर्प कि एक रिपोर्ट के अनुसार, कुल्हड़ एक ऐसा इको फ्रेंडली प्रोडक्ट है, जिसमें चाय पीने से पेट में होने वाली एसिडिटी की समस्या दूर होती है। ऐसे में कुल्हड़ में चाय पीना आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकता है।

Read more: प्यार चढ़ा परवान! इश्क में टीचर ने करा लिया जेंडर चेंज, नेशनल प्लेयर संग लिए सात फेरे 

Kulhad Chai Benefits: अकसर जिस प्लास्टिक के ग्लास या कप में हम दुकान पर चाय पीते हैं वो कप अच्छी तरह से धुले नहीं होते हैं, जिससे संक्रमण होने का खतरा पैदा होता है। ऐसे में किसी भी दुकान पर जाएं तो कुल्हड़ के कप में ही चाय लें। इससे आप संक्रमण के खतरे से बच सकते हैं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers