ठंड में लगाए घर की बनी ग्रीन-टी नाइट क्रीम | skin care

ठंड में लगाए घर की बनी ग्रीन-टी नाइट क्रीम

ठंड में लगाए घर की बनी ग्रीन-टी नाइट क्रीम

: , March 9, 2021 / 09:26 PM IST

ठण्ड की शुरुआत के साथ ही साथ हमारी चेहरे की स्किन पर भी उसका प्रभाव दिखने लगता है। हवा में नमी और सूर्य किरण के प्रभाव से  स्किन की प्राकृतिक चमक और नमी खो-सी जाती है।ऐसे में जरुरी है कि हम अपनी त्वचा का ध्यान रखें ठण्ड  में जरुरी होता है कि आप  नाइट क्रीम लगाकर सोये जिससे त्वचा में क्रीम अच्छी तरह से सोख लेगी और आपको दूसरे दिन बेस्ट रिजल्ट मिलेगा।आज हम बनाएंगे ऐसी क्रीम जो आप घर पर ही तैयार कर सकते हैं। आइये बनाते हैं ग्रीन-टी नाइट क्रीम।

सामग्री

ग्रीन-टी का रस- 1 चम्मच

बादाम तेल- 1 चम्मच

गुलाबजल- 1 चम्मच

एलोवेरा जूस- 1 चम्मच

बी-वैक्स- 1 चम्मच

क्रीम बनाने का तरीका

क्रीम बनाने के लिए सबसे पहले बी-वैक्स और बादाम तेल को डबल बॉयलर में गर्म करें। जब यह पिघल जाए तब आंच को हटा दें और इसमें एलोवेरा जैल मिक्स करें। उसके बाद इसमें ग्रीन-टी का रस और गुलाबजल मिलाएं। आपकी क्रीम तैयार हो गई है। अब इसे कंटेनर में रखें और इस्तेमाल करें।

ग्रीन-टी नाइट लगाने के फायदे 

ग्रीन-टी में ढेर सारा एंटी-ऑक्सीडेंट होता है, जो चेहरे को झुर्रियों से तो बचाता ही है साथ ही पिंपल्स को भी दूर रखता है। इसके अलावा इसमें मौजूद एंटी-बैक्टीरियल गुण भी कई ब्यूटी प्रॉब्लम को दूर करने में मदद करते हैं। रात को सोने से पहले चेहरे की सफाई करके क्रीम लगाएं, जिससे त्वचा रिपेयर हो सके और स्किन में नए सेल्स बनें। इसके अलावा इस क्रीम से त्वचा में ब्लड सर्कुलेशन भी बेहतर होगा।

वेब डेस्क IBC24

 

 

 

#HarGharTiranga