Glowing Skin: ग्लोइंग स्किन पाना चाहते हैं तो आजमाएं ये नेचुरल तरीके, इस तरह करें इस्तेमाल, त्वचा बनेगी मुलायम-कोमल | Beauty Glowing Skin Tips

Glowing Skin: ग्लोइंग स्किन पाना चाहते हैं तो आजमाएं ये नेचुरल तरीके, इस तरह करें इस्तेमाल, त्वचा बनेगी मुलायम-कोमल

Beauty Glowing Skin Tips: खासकर जिन लोगों को अपने स्किन पर ज्यादा केमिकल वाले प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करना पसंद नहीं होता है।

Edited By :   Modified Date:  March 5, 2024 / 11:33 PM IST, Published Date : March 5, 2024/11:33 pm IST

Beauty Glowing Skin Tips: आजकल की बदलती लाइफस्टाइल में लोग अपने हेल्थ पर ध्यान नहीं दे पाते हैं। खासकर महिलाएं अपने फेस को लेकर काफी पेरशान रहती हैं। आज हम आपको इस लेख के आपके चेहरे को मुलायम और खिले खिले दिखने का खास उपाय बताएंगे, जिसका उपयोग करके आप खुद में बदलाव देख सकती हैं। जैसे की सभी जानते हैं। बदलते मौसम में सेहत के साथ ही सीरत का ख्याल रखना भी बहुत जरूरी है।

Read more: इस डेट में जन्मे लोगों के पास होता है बेशुमार पैसा, धन के मामले में होते हैं बेहद लकी 

इस मौसम में स्किन की केयर करना बहुत जरूरी हो जाता है। ऐसे में हम मार्केट में मिलने वाली कई तरह के स्किन केयर प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं। लेकिन हम कई तरह की नेचुरल चीजों का इस्तेमाल करके भी अपनी स्किन का ख्याल रख सकते हैं। वैसे तो ग्लोइंग के लिए आजकल के क्रीम में कैमिकल ज्यादा मिलाया जाता है।

खासकर जिन लोगों को अपने स्किन पर ज्यादा केमिकल वाले प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करना पसंद नहीं होता है। ऐसे में आप अपनी स्किन के मुताबिक उन चीजों का फेस मास्क बना सकते हैं। आज हम आपको ऐसे ही तीन फेस मास्क के बारे में बताने जा रहे हैं। जो नेचुरल ब्यूटी को बढ़ाने में आपकी मदद कर सकते हैं।

स्ट्रॉबेरी और शहद

इसे बनाने के लिए आपको स्ट्रॉबेरी, शहद और कोको पाउडर की जरूर होती है। स्ट्रॉबेरी में सेलिसिलिक एसिड पाया जाता है। जो स्किन को ब्राइट करने और सूजन को कम करने में मदद कर सकता है। शहद और कोको पाउडर भी स्किन के लिए फायदेमंद साबित हो सकते हैं। एक बॉउल में स्ट्रॉबेरी के मैश कर लें।

Read more: Sexy Video: इस भोजपुरी स्टार ने अपनी सेक्सी अदाओं से एक बार फिर छुड़ाए फैंस के पसीने, वीडियो देख आप भी हो जाएंगे इसके कायल 

संतरा और शहद

इस फेस मास्क को बनाने के लिए आपको संतरा, शहद, हल्दी और दही चहिए होगी। संतरे में विटामिन सी और साइट्रिक एसिड पाया जाता है। जो चेहरे पर ऑयल को कम करने में मदद कर सकता है। जो आपकी स्किन के लिए फायदेमंद साबित हो सकता है। इस मास्क को बनाने के लिए हाफ टेबल स्पून संतरे का जूस 1/4 टेबल स्पून शहद इसी मात्रा में हल्दी और दही उसको सही से मिलाएं।

केला, हल्दी और शहद

Beauty Glowing Skin Tips: ये मास्क आपकी स्किन को सॉफ्ट बनाने में मदद कर सकता है। ऐसे में ड्राई स्किन वाले इस मास्क का इस्तेमाल कर सकते हैं। केले में विटामिन ए, बी और ई पाया जाता है। जो आपकी स्किन को हाइड्रेट करने और सॉफ्ट बनाने का काम कर सकता है। हल्दी स्किन में होने वाले इरिटेशन को कम करने में मदद कर सकती है और शहद स्किन को मॉइस्चराइज करने के लिए फायदेमंद माना जाता है। इस मास्क को बनाने के लिए एक केले का अच्छे से मेश करें। इसमें आधा चम्मच हल्दी पाउडर और शहद डालें।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers