National Voters Day of Himachal Pradesh

PM नरेंद्र मोदी ने हिमाचल के 53वें स्थापना दिवस पर दी बधाई, ट्वीट कर कहा ‘आने वाले समय में…’

National Voters Day of Himachal Pradesh 25 जनवरी का यह दिन हिमाचल प्रदेश के साथ देश के इतिहास में स्वर्णिम अक्षरों में लिखा गया।

Edited By: , January 25, 2023 / 11:38 AM IST

National Voters Day of Himachal Pradesh: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हिमाचल प्रदेश के 53वें स्थापना दिवस पर बुधवार को प्रदेशवासियों को बधाई दी। उन्होंने एक ट्वीट में कहा, ’’सभी हिमाचलवासियों को पूर्ण राज्यत्व दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं।

Read more: अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों के तस्वीरों से सजेगा राजधानी का स्टेडियम, महाकुंभ खेलो इंडिया में होगा धुरंधरों का जमावड़ा 

नैसर्गिक सौंदर्य से समृद्ध इस प्रदेश के परिश्रमी लोग हमेशा देशसेवा में समर्पित रहे हैं। आने वाले समय में वे सफलताओं की नई ऊंचाइयों को प्राप्त करें, यही कामना है।’’ हिमाचल प्रदेश को 25 जनवरी, 1971 को राज्य का दर्ज़ा मिला था और इस प्रकार यह पहाड़ी प्रांत भारतीय संघ का 18वां राज्य बना।

आकाशवाणी पर हुई थी लाइव कमेंट्री

National Voters Day of Himachal Pradesh: 25 जनवरी का यह दिन हिमाचल प्रदेश के साथ देश के इतिहास में स्वर्णिम अक्षरों में लिखा जा रहा था। इस बीच पूर्व आईएएस श्रीनिवास जोशी इस ऐतिहासिक घटना के पल-पल का ब्यौरा आकाशवाणी में लाइव कमेंट्री के माध्यम से दे रहे थे।

Read more: AIIMS के आयुष मरीज अब नहीं होंगे परेशान, अस्पताल परिसर में उपल्ब्ध कराई गई ये सुविधा 

पहाड़ के लोगों के इस जश्न में खुद प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी भी शामिल हुई और उन्होंने भी रिज मैदान पर नाटी डाली।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें