Firing between two sides over land dispute

Morena News: जमीनी विवाद को लेकर दो पक्षों के बीच हुई फायरिंग, गोली लगने से शख्स को गंभीर हालत में ले जाया गया अस्पताल

Morena News: जमीनी विवाद को लेकर दो पक्षों के बीच हुई फायरिंग, गोली लगने से शख्स को गंभीर हालत में ले जाया गया अस्पताल Firing between two sides over land dispute

Edited By :   Modified Date:  August 12, 2023 / 02:56 PM IST, Published Date : August 12, 2023/2:50 am IST

सतेंद्र सिंह तोमर, मुरैना:

Firing over land dispute मुरैना जिले में निरार थाना क्षेत्र के अंर्तगत आने वाले गांव चांचुल में जमीनी विवाद के चलते 2 पक्षों में गोलीबारी का मामला सामने आया है। इस ताबड़तोड़ फायरिंग में एक शख्स को गोली लग गई। गोली लगने से शख्स को गंभीर हालत में अस्पताल ले जाया गया जहां से उसे डॉक्टरों ने मुरैना रेफर कर दिया और मुरैना के जिला अस्पताल के डॉक्टरों ने ग्वालियर अस्पताल में रेफर कर दिया। जहां शख्स का इलाज जारी है। ये पूरा मामला जिले के निरार थानाक्षेत्र के चांचुल गांव का है।

Read More: Bhilai News: राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा की तर्ज पर शुरू की गई तिरंगा यात्रा, अखंडता और एकता के संदेश के साथ तीन दिनों तक घूमेगी

जानकारी के अनुसार, दोनों पक्षों का वन विभाग की जमीन पर कब्जा है। सरकारी जमीन को लेकर आज सुबह एक पक्ष के लोगों ने घेराबंदी कर गोलियां चलाना शुरु कर दी। इस गोलीबारी में हरिओम गुर्जर को गोली लगी है। युवक को गोली लगने के बाद परिजनों ने थाना प्रभारी निरार पीएस यादव को सूचना दी गई लेकिन पुलिस 2 घंटे तक मौके पर नहीं पहुंची। वहीं शख्स को अस्पताल ले जाया गया। वहीं दूसरे पक्ष में बीरबल गुर्जर 40 साल के कंधे में गोली लगी।

परिजनों ने निरार थाना प्रभारी पर लगाए गंभीर आरोप

परिजनों ने निरार थाना प्रभारी पीएस यादव पर गंभीर आरोप लगाये हैं। घायल हरिओम के परिजनों ने कहा है अगर निरार थाना प्रभारी हमारी बात को सुन लेते तो यह विवाद खड़ा नहीं होता और ना ही गोलियां चलती और ना ही कोई घायल होता। निरार पुलिस की इस नाकामी के कारण ही या घटना घटी है।

Read More: Sakti News: एक ही शिक्षक के भरोसे संचालित हो रहे स्कूल, अंधेरे में दिख रहा छात्रों का भविष्य

सरकारी जमीन पर की जा रही खेती

Firing over land dispute दोनों पक्षों में जमीनी विवाद के कारण काफी लंबे समय से विवाद चल आ रहे हैं लेकिन थाने पर सुनवाई समय पर नहीं की जाती। वन विभाग की सरकारी जमीन से लाखों रुपए की फसल उगाई जाती है। इस जमीन के कारण विवाद होते आ रहे हैं लेकिन वन विभाग के अधिकारी सरकारी जमीनों पर कब्जा हटाने का दवा तो करते हैं लेकिन जमीनों से कब्जे नहीं हटाए जा रहे हैं इस कारण से यह विवाद सामने आ रहे हैं।

 

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें