Ayodhya Ram Mandir Darshan: भीड़ के कारण अयोध्या में रामलला के दर्शन पर लगी रोक? जानिए वायरल दावे के पीछे का सच |Ayodhya Ram Mandir Darshan

Ayodhya Ram Mandir Darshan: भीड़ के कारण अयोध्या में रामलला के दर्शन पर लगी रोक? जानिए वायरल दावे के पीछे का सच

Ayodhya Ram Mandir Darshan: भीड़ के कारण अयोध्या में रामलला के दर्शन पर लगी रोक? जानिए वायरल दावे के पीछे का सच

Edited By :   Modified Date:  January 23, 2024 / 05:18 PM IST, Published Date : January 23, 2024/5:18 pm IST

Ayodhya Ram Mandir Darshan: अयोध्या। 22 जनवरी को पूरा देश राम भक्ति में डूबा नजर आया। पीएम मोदी ने पूरे विधि-विधान से रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की । इस दौरान उनके सात गर्भग्रह में आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत और उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ भी शामिल हुए। वहीं, वीवीआईपी मेहमान भी इस प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होने के लिए आए हुए थे। इन मेहमानों में अद्योग, खेल फिल्म जगत के दिग्गज पधारे हुए थे। वहीं, आज आम जनों के लिए राम मंदिर का द्वारा खुलते ही काफी भीड़ उमड़ पड़ी।

Read More: Ayodhya Ram Mandir Donation: राम मंदिर में अंबानी के अलावा किसने किया कितना दान, जानिए यहां 

अयोध्या में रालला के दर्शन के लिए उमड़ी भीड़ को देखते हुए सोशल मीडिया पर ये खबर तेजी से वायरल हो रही थी, कि अयोध्या के राम मंदिर में भीड़ को देखते हुए दर्शन रोक दिए गए हैं। लेकिन, ये खबर गलत है। उत्तर प्रदेश की अयोध्या पुलिस ने इस खबर का खण्डन किया है। यूपी पुलिस ने कहा कि “कतिपय सोशल मीडिया के माध्यम से असत्य खबर फोटो के साथ सार्वजनिक रुप से प्रसारित की जा रही है कि जनपद अयोध्या में श्रद्धालुओं की कई किलोमीटर लम्बी भीड़ की वजह से श्री रामलला के दर्शन अस्थाई रूप से बंद किया गया है। अयोध्‍या पुल‍िस इस असत्य एवं भ्रामक खबर का खण्डन करती है।”

Read More: Ram Mandir: पाकिस्तान ने फिर उगला जहर, रामलला की प्राण प्रतिष्ठा पर दी शर्मनाक प्रतिक्रिया 

Ayodhya Ram Mandir Darshan: राम मंदिर में दर्शन के भक्तों की भीड़ को देखते हुए पुल‍िस बल को काफी मशक्‍कत करनी पड़ी। भीड़ को नियंत्रित करने के लिए श्री राम जन्मभूमि मंदिर के बाहर सुरक्षा कर्मी तैनात किए गए। इस बीच लखनऊ जोन के एडीजी पीयूष मोर्डिया ने लोगों से धैर्य बनाए रखने की अपील की। उन्‍होंने कहा क‍ि लोगों की संख्या ज्यादा है, इसलिए लोगों को इंतजार करना पड़ेगा। सभी के दर्शन होंगे, भारी वाहनों को डायवर्ट किया गया है, जिससे लोगों को परेशानी न हो।”

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp