Ration card Latest update

राशन कार्ड धारकों को लगा बड़ा झटका, अब फ्री में नहीं मिलेगा गेहूं, जानें वायरल खबर के पीछे की सच्चाई

Free Ration Scheme: केंद्र सरकार की तरफ से करोड़ों कार्डधारकों को फ्री राशन की सुविधा दी जा रही है। अगर आप भी फ्री राशन ले रहे हैं तो आपके

Edited By :   Modified Date:  March 2, 2023 / 08:01 PM IST, Published Date : March 2, 2023/8:00 pm IST

नई दिल्ली : Free Ration Scheme: केंद्र सरकार की तरफ से करोड़ों कार्डधारकों को फ्री राशन की सुविधा दी जा रही है। अगर आप भी फ्री राशन ले रहे हैं तो आपके लिए बड़ी खबर सामने आ रही है। क्या अब से आपको गेहूं मिलना बंद हो जाएगा? इन दिनों केंद्र सरकार की स्कीमों को लेकर कई तरह की फेक खबरें देखने को मिल रही हैं।

यह भी पढ़ें : Assembly Election Results 2023 Live : पूर्वोत्तर में खिला कमल, बीजेपी ने मारी बाजी, बीजेपी मुख्यालय में जश्न का माहौल… 

नहीं मिलेगा कार्डधारकों को गेहूं

Free Ration Scheme:  हाल ही में एक वीडियो सामने आया है, जिसमें दावा किया जा रहा है कि केंद्र सरकार 1 मार्च के बाद से राशन कार्डधारकों को गेहूं नहीं देगी। बता दें इन दिनों सरकार फ्री राशन में कार्डधारकों को गेहूं और चावल दे रही है। वहीं, कई राज्यों में नमक और चीनी भी दी जा रही है। इस वायरल वीडियो को देखने के बाद में फैक्ट चेक किया गया है।

यह भी पढ़ें : सरकारी कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर, पुरानी पेंशन चाहिए या नई पेंशन, विकल्प देने 5 मार्च तक आखिरी मौका

PIB Fact Check ने किया ट्वीट

Free Ration Scheme:  पीआईबी फैक्ट चेक ने अपने ऑफिशियल ट्वीट में लिखा है कि ‘Technical blog’ नामक #Youtube चैनल के एक वीडियो में दावा किया जा रहा है कि 1 मार्च 2023 से राशनकार्ड धारकों को गेहूं मिलना बंद हो जाएगा।

यह भी पढ़ें : अवैध अतिक्रमण पर चला जिला प्रशासन का बुलडोजर, ढाई करोड़ कीमत की शासकीय जमीन को करवाया गया मुक्त 

किसी के साथ शेयर न करें फेक मैसेज

Free Ration Scheme:  केंद्र सरकार ने आगे कहा है कि इस तरह के मैसेज को किसी के साथ भी शेयर न किया जाए। इसके साथ ही अगर आपको सरकार से जुड़ी किसी भी योजना की जानकारी लेनी है तो फिर आपको सिर्फ ऑफिशियल वेबसाइट पर ही संपर्क करना चाहिए।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें