IBC24 Jankarwan Dindori : चिकित्सा व्यवस्था से परेशान हैं डिंडौरी की जनता, नहीं थम रहा पलायन, इस बार नेताजी जीत पाएंगे जनता का भरोसा? देखें जनकारवां... |

IBC24 Jankarwan Dindori : चिकित्सा व्यवस्था से परेशान हैं डिंडौरी की जनता, नहीं थम रहा पलायन, इस बार नेताजी जीत पाएंगे जनता का भरोसा? देखें जनकारवां…

IBC24 Jankarwan Dindori : वर्षों से चला आ रहा IBC24 का लोकप्रिय चुनावी कार्यक्रम जनकारवां मध्यप्रदेश के जिला डिंडौरी में प्रवेश कर चुका है।

Edited By :   Modified Date:  August 22, 2023 / 07:56 PM IST, Published Date : August 22, 2023/7:54 pm IST

IBC24 Jankarwan Dindori : डिंडौरी। वर्षों से चला आ रहा IBC24 का लोकप्रिय चुनावी कार्यक्रम जनकारवां मध्यप्रदेश के जिला डिंडौरी में प्रवेश कर चुका है। मध्यप्रदेश के अहम विधानसभा सीटों में से एक सीट डिंडौरी है। तो वहीं डिंडौरी जिले में 2 विधानसभा सीटें आती हैं। बता दें कि जिला डिंडौरी चुनावी दृष्टि से काफी महत्वपूर्ण है। डिंडौरी में 7 विकासखंड डिंडौरी, शाहपुरा, मेहंदवानी, अमरपुर, बजांग, करंजिया और समनपुर है। जिले के 927 गांवों में से 899 गांवों में बैगा जनजाति के लोग निवास करते हैं।

read more : MP Patwari Strike : बुधवार से हड़ताल पर जाएंगे प्रदेश के हजारों पटवारी, इन मांगों पर अड़े कर्मचारी 

IBC24 Jankarwan Dindori : आज आईबीसी24 की टीम अपने लोकप्रिय कार्यक्रम को लेकर डिंडौरी पहुंच गई है। जहां टीम ने जनता से बात कर डिंडौरी के विकास और नेताओं द्वारा किए गए कार्यों के बारे में जानकारी प्राप्त की। डिंडौरी के लोगों ने बताया कि जिले की सबसे बड़ी समस्या है बेरोजगारी, पलायन। लोगों ने बताया कि डिंडौरी की स्थिति आज ठीक नहीं है।

read more : MP Patwari Strike : बुधवार से हड़ताल पर जाएंगे प्रदेश के हजारों पटवारी, इन मांगों पर अड़े कर्मचारी 

IBC24 Jankarwan Dindori : लोगों ने बताया कि वर्तमान समय में यहां शिक्षा के जितने साधन होने चाहिए उतने नहीं है। साथ ही आदिवासी जिले में अधिक मात्रा में निवास करते है। तो उनकी शिक्षा एवं स्वास्थ्य की चिंता का विषय बना हुआ है। जिले में कई गांव ऐसे हैं जहां चिकित्सा के साधन उपलब्ध नहीं है। तो वहीं साक्षारता दर भी जिले में काफी कम है। मां नर्मदा की गोद में बसे इस शहर में आज भी गंदगी के कई स्थान मौजूद है। तो वहीं सबसे बड़ी समस्या देखी जाए तो वह विस्थापन है।

 

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें

 
Flowers