Glenn Maxwell Left RCB: RCB को लगा जोर का झटका, दिग्गज बल्लेबाज ने छोड़ा टीम का साथ, बताई ये वजह | Glenn Maxwell will Not Play Next Match for RCB

Glenn Maxwell Left RCB: RCB को लगा जोर का झटका, दिग्गज बल्लेबाज ने छोड़ा टीम का साथ, बताई ये वजह

Glenn Maxwell Left RCB: RCB को लगा जोर का झटका, दिग्गज बल्लेबाज ने छोड़ा टीम का साथ, बताई ये वजह | Maxwell will Not Play Next Match for RCB

Edited By :   Modified Date:  April 16, 2024 / 10:56 AM IST, Published Date : April 16, 2024/10:56 am IST

नई दिल्ली: Glenn Maxwell Left RCB  IPL 2024 में जीत के लिए तरस रही RCB की टीम को एक बड़ा झटका लगा है। दरअसल दिग्गज ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल ने टीम का साथ छोड़ दिया है। अब ग्लेन मैक्सवेल इस सीजन में खेलते हुए नजर नहीं आएंगे। बताया जा रहा है कि मुंबई के खिलाफ हुए मैच में उन्हें चोट लगी थी, जिसके बाद वो मैदान से बाहर चले गए थे। हालांकि, उन्होंने कहा है कि अगर वे जल्द मानसिक और शारीरिक थकान से उबर पाए तो वे आईपीएल 2024 के बाकी बचे भाग के लिए टीम में वापसी कर सकते हैं।

Read More: IPS Abhishek Pallava News: 6 महीने के भीतर यहाँ से ख़त्म हो जाएगा नक्सलवाद!.. माओवादियों की सूचना पर मिलेगी नौकरी और लाखों रुपये..

Glenn Maxwell Left RCB  मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो मैक्सवेल ने आईपीएल से बाहर होने का कारण मानसिक और शारीरिक थकान बताया है। आरसीबी की बात करें तो टीम आईपीएल 2024 की अंकतालिका में सबसे आखिरी पायदान पर है। आरसीबी ने सात में से सिर्फ एक ही मुकाबले में जीत हासिल की है। IPL 2024 में मैक्सवेल के प्रदर्शन की बात करें तो छह पारियों में उनके बल्ले से सिर्फ 32 रन निकले, जिसमें तीन बार वे बिना खाता खोले पवेलियन लौटे। चार विकेट भी उन्होंने चटकाए। वे एक भी पारी में लय में नजर नहीं आए।

Read More: PM Modi Bihar Visit : आज बिहार में हुंकार भरेंगे पीएम मोदी, दो बड़ी जनसभाओं को करेंगे संबोधित 

मैच के बाद ग्लेन मैक्सवेल ने पुष्टि की है कि उन्होंने सनराइजर्स मुकाबले से पहले बाहर किए जाने का अनुरोध किया था, क्योंकि उन्हें लगा कि वह “सकारात्मक तरीके से योगदान नहीं दे रहे थे।” उन्होंने कहा, “पहले कुछ गेम मेरे लिए व्यक्तिगत रूप से अच्छे नहीं होने के बाद, यह एक बहुत आसान निर्णय था।” मैक्सी ने बताया, “मैं पिछले गेम में (आरसीबी के कप्तान फाफ डुप्लेसिस) और कोचों के पास गया था और कहा था कि अब शायद किसी और को आजमाने का समय आ गया है। मैं पहले भी इस स्थिति में रह चुका हूं, जहां आप खेलना जारी रख सकते हैं। अब वास्तव में खुद को मानसिक और शारीरिक विश्राम देने का सबसे अच्छा समय है।”

Read More: PIL Against PM Modi: ‘मीलॉर्ड.. मोदी जी को चुनाव लड़ने से रोके’.. PM के खिलाफ याचिका, ये हैं गंभीर शिकायत..

मैक्सवेल ने आगे बताया, “इस सीजन हमारे परिणामों के साथ, यह काफी आसान निर्णय था। हम एक टीम के रूप में उतना अच्छा नहीं खेल पा रहे हैं, जितना हम चाहते थे और परिणाम यह दर्शाते हैं। मेरे व्यक्तिगत परिणामों ने हमारे परिणामों को प्रतिबिंबित किया है। पावरप्ले और बीच के ओवरों में काफी बड़ी कमी देखी गई, जो पिछले कुछ सीजन में मेरी ताकत का क्षेत्र रहे हैं। मुझे लगा जैसे मैं सकारात्मक तरीके से योगदान नहीं दे रहा था और ऐसा महसूस हुआ कि जिस स्थिति में हम खुद को टेबल पर पाते हैं, किसी और को आजमाने का मौका देना है और उम्मीद है कि कोई इस स्थान को अपना बना सकता है।”

Read More: CGBSE 10th Result 2024 Date: इस दिन आएगा 10वीं बोर्ड का रिजल्ट, हो गया कन्फर्म! खत्म होगा लाखों छात्र-छात्राओं का इंतजार

मैक्सवेल ने स्पष्ट किया कि जब वह “ठोस मानसिक और शारीरिक स्थिति में आ जाएंगे” तो वह फिर से चयन के लिए उपलब्ध होंगे। मैक्सवेल ने आगे कहा, “यहां मैनेजमेंट उत्कृष्ट रहा है। हम काफी हद तक स्वामित्व लेने पर एक साथ काम कर रहे हैं और ऑफ-फील्ड नेतृत्व स्टाफ जितना संभव हो सके मदद करने की कोशिश कर रहा है। दुर्भाग्यवश, जब आप वास्तव में अच्छे फॉर्म में होते हैं और रन उस तरह से नहीं आ पाते हैं, जैसे आने चाहिए थे तो बुरा लगता है। मुझे नहीं लगता कि इस टूर्नामेंट से पहले क्रिकेट में मेरे लिए छह महीने बेहतर रहे होंगे। इसलिए जब इसका अंत इस तरह होता है तो निराशा होती है, लेकिन अगर मैं अपने शरीर और दिमाग को ठीक कर सकता हूं, तो कोई कारण नहीं है कि अगर मुझे एक और मौका मिलता है तो मैं टूर्नामेंट को अच्छी तरह से फिनिश नहीं कर पाऊंगा।”

Read More: RPF Railway Recruitment 2024: बेरोजगारों के लिए बड़ी खुशखबरी, रेलवे विभाग करने जा रही बड़े पैमाने पर भर्तियां, पढ़े पूरी खबर..

 

 

IBC24 का लोकसभा चुनाव सर्वे: देश में किसकी बनेगी सरकार ? प्रधानमंत्री के तौर पर कौन है आपकी पहली पसंद ? क्लिक करके जवाब दें

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp