छत्तीसगढ़ में जीत के प्रति आश्वस्त हूं, लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को समर्थन दें : खरगे |

छत्तीसगढ़ में जीत के प्रति आश्वस्त हूं, लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को समर्थन दें : खरगे

छत्तीसगढ़ में जीत के प्रति आश्वस्त हूं, लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को समर्थन दें : खरगे

:   Modified Date:  August 13, 2023 / 05:35 PM IST, Published Date : August 13, 2023/5:35 pm IST

जांजगीर, 13 अगस्त (भाषा) कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने रविवार को भरोसा जताया कि उनकी पार्टी इस साल के अंत में होने वाले छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में एक बार फिर जीत हासिल करेगी और लोगों से संविधान एवं लोकतंत्र को बचाने के लिए आगामी लोकसभा चुनाव में पार्टी को समर्थन करने का आग्रह किया।

खरगे यहां राज्य की कांग्रेस सरकार द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम ‘‘भरोसे का सम्मेलन’’ में बोल रहे थे। इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और सत्ता पक्ष के नेता मौजूद थे।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, ‘‘भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाला केंद्र लोगों को तबाह करने की कोशिश कर रहा है, लेकिन लोगों को सतर्क रहना चाहिए और अगले लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को सत्ता में लाना चाहिए। हम छत्तीसगढ़ (विधानसभा चुनाव) में पार्टी की जीत के प्रति आश्वस्त हैं।”

उन्होंने कहा, ”हम संविधान और लोकतंत्र को बचाना चाहते हैं। इसलिए हमें पूरे देश में काम करना होगा।”

खरगे ने संसद में भाषण के दौरान मणिपुर मुद्दे पर राहुल गांधी और विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ के नेताओं द्वारा पूछे गए सवालों का जवाब नहीं देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना की।

उन्होंने कहा, ”प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस नेता गांधी और ‘इंडिया’ के नेताओं के सवालों का जवाब नहीं दिया। अपने भाषण के दौरान कांग्रेस पार्टी को दोषी ठहराते रहे और नेताओं का मजाक उड़ाते रहे।”

कांग्रेस अध्यक्ष ने प्रधानमंत्री मोदी पर देश और समाज को बांटने का काम करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि मोदी लगातार यह पूछते रहते हैं कि कांग्रेस ने 70 वर्षों में क्या किया।

उन्होंने कहा, ”राजीव गांधी के बाद गांधी परिवार का कोई भी सदस्य प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री या मंत्री नहीं बना। गांधी परिवार ने कभी सत्ता के लिए लड़ाई नहीं लड़ी क्योंकि वे सिर्फ देश की सेवा करना चाहते हैं।”

प्रधानमंत्री मोदी द्वारा 2014 में संसद की सीढ़ियों पर झुकने और प्रणाम करने को नाटक करार देते हुये कांग्रेस प्रमुख ने कहा, ”यह सब सिर्फ नाटक था। मोदी नाटक कंपनी में शामिल होने के बजाए संसद में आ गए हैं।”

भाषा संजीव संजीव रंजन

रंजन

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)