Food recipe without Tomato

टमाटर ने छीना स्वाद, आज ही घर में ट्राय करें ये बिना टमाटर का स्वादिष्ट रेस्पी, थाली में लगेगा स्वाद का तड़का

Food recipe without Tomato आज बिना टमाटर के बनाएं ये सब्जियां, थाली में लगेगा स्वाद का तड़का, आज ही ट्राय करें बिना टमाटर की सब्जी

Edited By :   Modified Date:  July 13, 2023 / 04:39 PM IST, Published Date : July 13, 2023/4:39 pm IST

Food recipe without Tomato: इन दिनों देशभर में टमाटक के भाव कुछ ज्यादा ही बढ़े हुए है। टमाटर के दाम आसमान छू रहें है। जिसके चलते खाने से टमाटर गायब हो गए है। गृहणियों का बजट भी बिगड़ गया है। तो वही रेस्टोरेंट और होटल वालों ने भी ग्राहकों से बिना टमाटर के व्यंजन परोसने की बात पर हाथ जोड़ लिए हैं।

Food recipe without Tomato: टमाटर एक ऐसी चीज है जो किसी भी सब्जी और व्यंजन के स्वाद को बढ़ाने का काम करता है या फिर यह कहें कि रोजमर्रा की जिंदगी में अगर टमाटर ना हो तो सब्जियों का स्वाद ही चला जाएगा। आप भी टमाटर के बढ़े हुए भाव के चलते इसके बेहतरीन स्वाद को मिस कर रहे हैं और इस सोच में है कि आखिरकार क्या बनाना चाहिए तो आज हम आपको कुछ ऐसी स्वादिष्ट सब्जियों की रेसिपी बताते हैं, जिन्हें आप बिना टमाटर के बना सकते हैं।

आलू मटर

Food recipe without Tomato: आलू मटर की सब्जी बड़े हो या बच्चे बड़े ही चाव से खाना पसंद करते हैं। बिना टमाटर के इस सब्जी को स्वादिष्ट तरीके से बनाया जा सकता है। खटाई का स्वाद लाने के लिए आपस इसमें अमचूर या टाटरी का प्रयोग कर सकते हैं।

भिंडी की सब्जी

Food recipe without Tomato: भिंडी लगभग सभी लोगों की पसंदीदा सब्जी होती है। यह एक हरी सब्जी है और इसे बनाने में टमाटर की आवश्यकता नहीं पड़ती है। अगर आप चाहे तो अलग स्वाद लाने के लिए इस सब्जी में आलू मिक्स कर सकते हैं और प्याज-लहसुन से भी इसका स्वाद बेहतरीन लगता है। भिंडी में नींबू निचोड़ कर खाने से इसका स्वाद शानदार लगता है।

भरवां बैंगन

Food recipe without Tomato: टेस्टी भरवां बैंगन बिना टमाटर के शानदार तरीके से तैयार किया जा सकता है। इसे प्याज की जबरदस्त ग्रेवी से बनाएंगे तो यह खाने में बहुत टेस्टी लगेगा। लंच और डिनर के हिसाब से ये सब्जी शानदार है।

कढ़ी

Food recipe without Tomato: दही की कढ़ी बनाने में टमाटर का इस्तेमाल करने की जरूरत नहीं पड़ती है। बेसन की बूंदी या फिर पकौड़े बनाकर आप स्वादिष्ट कढ़ी तैयार कर सकते हैं। आप चाहे तो सिर्फ राई के छोंके की कढ़ी भी तैयार कर सकते हैं।

पालक पनीर

Food recipe without Tomato: पालक पनीर की सब्जी सभी लोगों को पसंद आती है। इसका मेन इंग्रेडिएंट पालक की ग्रेवी होती है इसलिए इसमें टमाटर की कोई जरूरत नहीं पड़ती है। घर पर इसे आसानी से बनाया जा सकता है।

अरबी की सब्जीॉ

Food recipe without Tomato: अरबी की सब्जी को सूखे आलू की सब्जी की तरह आसानी से बनाया जा सकता है। इसमें टमाटर की आवश्यकता नहीं पड़ती है। खटाई के लिए इसमें अमचूर या फिर नींबू का इस्तेमाल कर धनिया से गार्निश कर आराम से खाया जा सकता है।

ये भी पढ़ें- जय विलास पैलेस के दौरे पर पहुंची राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, सिंधिया परिवार ने की मेजबानी, तस्वीरें आईं सामने

ये भी पढ़ें- अपना घर लेने का सपना होगा साकार, पीएम आवास योजना की आय सीमा बढ़ी, अब इनको भी मिलेगा फायदा

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें