कोरोना प्रतिबंध खत्म होते ही कंडोम की बिक्री बढ़ी, 30 फीसदी तक आया उछाल |

कोरोना प्रतिबंध खत्म होते ही कंडोम की बिक्री बढ़ी, 30 फीसदी तक आया उछाल

कोरोना महामारी के प्रतिबंधों के खत्म होने से कंडोम की बिक्री में बड़ा इजाफा हुआ है। इसके पहले एक साल से कंडोम की बिक्री में काफी गिरावट देखने को मिली थी। अब प्रतिबंधों के खत्म होने और लोगों के बाहर निकलने से सामाजिक मेल-मिलाप भी बढ़ा है।

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 12:20 AM IST, Published Date : January 19, 2022/6:48 pm IST

न्यूयॉर्क। कोरोना महामारी के प्रतिबंधों के खत्म होने से कंडोम की बिक्री में बड़ा इजाफा हुआ है। इसके पहले एक साल से कंडोम की बिक्री में काफी गिरावट देखने को मिली थी। अब प्रतिबंधों के खत्म होने और लोगों के बाहर निकलने से सामाजिक मेल-मिलाप भी बढ़ा है। कंडोम बनाने वाली कई बड़ी कंपनियों की माने तो पिछले कुछ समय से गर्भनिरोधकों की बिक्री में 30 फीसदी इजाफा हुआ है।

read more: Girlfriend and boyfriend: गर्लफ्रेंड को भूलकर भी न कहें ये 6 बातें, वरना तुरंत टूट सकता है रिलेशनशिप
कंडोम बनाने वाली कंपनी Karex Bhd के अनुसार पिछले एक साल में कंडोम की बिक्री में जबरदस्त इजाफा हुआ है। ड्यूरेक्स की बिक्री 2021 में 30 फीसदी बढ़ी है। यह पिछले साल कंपनी की पूरी कमाई का 60 फीसदी हिस्सा है। कंपनी के अनुसार जब कंडोम को लेकर वैश्विक खरीद में गिरावट देखने को मिली थी, तब भी हमारा मार्केट शेयर बना हुआ था।

read more: पति को नींद में सेक्स करने की है दुर्लभ बीमारी, रात में जागकर पति को जबरन अलग करती है पत्नी
कंपनी ने उम्मीद जताई की जल्द ही हम कोरोना के पहले की बिक्री के लक्ष्य को पा लेंगे। उन्होंने कहा कि दुनियाभर के देशों में लॉकडाउन के खत्म होने से सेल्स वैल्यू लगातार बढ़ रही है। उपभोक्ता अधिक प्रीमियम उत्पादों को खरीद रहे हैं। हमारे पास इमरजेंसी बेसिस में बहुत सारे ऑर्डर आ रहे हैं। ऐसा ही उछाल एडल्ट वेबसाइट पोर्नहब के यूजर्स की संख्या में भी देखने को मिल रहा है।

read more: सेक्स करने से पहले हमेशा करें ये 7 चीजें, नहीं आएगी रिश्तों में दरार
कोरोना काल में कंडोम की गिरती मांग को देखते हुए कई बड़ी कंडोम निर्माता कंपनियां ग्लव्स बनाने लगी थीं। उन्होंने पूरी दुनिया में रबर के कई उत्पादक देशों में ग्लव्स बनाने की कंपनियों को स्थापित किया था। ऐसे में पिछले दो साल में कंडोम की बिक्री में 40 फीसदी गिरावट आ गई थी। लेकिन प्रतिबंधों के खत्म होने से फिर से एक बार उछाल हुआ है।