Before sleeping, drink this thing mixed with milk

सोने से पहले पुरुष दूध में मिलाकर पिएं ये चीज, ज़बरदस्त तरीके से बढ़ जाएगा स्टेमिना

सोने से पहले पुरुष दूध में मिलाकर पिएं ये चीज, ज़बरदस्त तरीके से बढ़ जाएगा स्टेमिना Before sleeping, drink this thing mixed with milk

Edited By: , August 13, 2022 / 12:16 PM IST

Before sleeping: नई दिल्ली। यदि आपकी लाइफस्टाइल में कुछ भी अच्छा नहीं चल रहा हो या खानपान का सही तरीका न होना, या फिर एक्‍सरसाइज और स्‍ट्रेस कैसे कारण नज़र आ रहे हों, जो आपकी मेंटल स्‍टेमिना को ही नहीं, फीजिकल स्‍टेमिना को भी प्रभावित करते हैं।अगर आपको लगता है कि आपकी मैरिड लाइफ पर इसका असर पड़ रहा है, तो आपके लिए एक औषधिय हर्ब ऐसा है जो सारी ही समस्‍याओं का इलाज आसानी से कर सकेगा।

Read more: नहाने के बाद ऐसे कपड़े पहनकर निकली टीवी एक्ट्रेस, इंटरनेट पर वायरल हो गई तस्वीर 

पुरुष शक्ति बढ़ाने से लेकर ये हर्ब स्‍ट्रेस को भी दूर करता है। साथ ही ये दिल की बीमारियों और शुगर कंट्रोल भी करता है। तो चलिए जानें इस हर्ब का नाम और दूध में इसे रात के समय ही मिलाकर क्‍यों पीएं।

अश्‍वगंधा (हर्ब) के फायदे
Before sleeping: अश्वगंधा में एंटीआक्सीडेंट और एंटीइंफ्लेमेटरी गुण इतने अधिक होते हैं कि ये गुड कोलेस्‍ट्रॉल ही नहीं गुड हार्मोंस को भी बढ़ाते हैं। साथ ही मांसपेशियों को ताकत देते हैं और स्‍टेमिना को बढ़ाते हैं। इसे खाने से कंट्रोलिंग पावर बढ़ता है। यही कारण है कि अगर इसे दूध में रात के समय पीने आदत डाल लें तो ये बेड पर आपके परफॉर्मेंस को सुधार देगी।

Read more: सरकारी नौकरी के लिए लड़कों को घूस, तो लड़कियों को किसी के साथ सोना पड़ता है’ कांग्रेस नेता का बड़ा बयान 

शोध ने किया दवा
Before sleeping: कई शोध में ये दावा किया गया है कि अश्वगंधा का प्राथमिक रूप से सेवन स्ट्रेस और तनाव भी कम करता है। नेशनल सेंटर फॉर बायोटेक्नोलॉजी इंफॉर्मेशन के अनुसार पुरुष दूध के साथ अश्वगंधा पाउडर का इस्तेमाल अगर करें तो उनके टेस्टोस्टेरोन हार्मोन में बढ़ोतरी होती है। यह एक ऐसा हार्मोन है जो पुरुषों की सेक्सुअल हेल्थ और कई शारीरिक क्रियाओं को मेंटेन रखता है। बस इसे गुनगुने दूध में 1 चम्मच अश्वगंधा पाउडर मिलाकर पी लें।

और भी है बड़ी खबरें…