never search these 5 topics on google

Google Search: गूगल पर भूलकर भी सर्च ना करें ये 5 टॉपिक्स, खड़ी हो सकती है बड़ी परेशानी

never search these 5 topics on google इंटरनेट कई बार खतरनाक भी साबित हो सकता है। अगर आप Google का इस्तेमाल करते हैं तो....

Edited By :   Modified Date:  April 25, 2023 / 09:12 PM IST, Published Date : April 25, 2023/9:12 pm IST

never search these 5 topics on google: इंटरनेट कितना जरूरी है ये तो हम आप जानते ही है। लेकिन इंटरनेट कई बार खतरनाक भी साबित हो सकता है। अगर आप Google का इस्तेमाल करते हैं तो आज हम आपको कुछ ऐसी चीजें बता रहे हैं जो आपको गलती से भी सर्च नहीं करनी चाहिए।

Read more: वीडियो देख रही 8 साल की बच्ची की मौत, कहीं आप भी तो नहीं करते ऐसी गलती… 

गर्भपात

अगर आप गूगल पर अबॉर्शन के बारे में सर्च कर रहे हैं तो आप मुसीबत में पड़ सकते हैं। यह गैरकानूनी है। ऐसा करना आपको परेशानी में डाल सकता है। यह आपकी सेहत के लिहाज से भी खतरनाक है।

पाइरेटेड फिल्म

गूगल पर पाइरेटेड मूवीज देखना, इसके बारे में सर्च करना जैसे काम आपको नहीं करने चाहिए। यह आपको परेशानी में डाल सकते हैं। अगर आप ऐसे किसी काम में लिप्त पाए जाते हैं तो आपको 10 लाख रुपये तक का जुर्माना लग सकता है। साथही 3 साल के जेल भी हो सकती है।

चाइल्ड क्राइम

यह बेहद ही सेंसिटिव टॉपिकहै। आपको चाइल्ड क्राइम या फिर चाइल्ट एडल्ट कंटेंट से लेकर कुछ भी गूगल पर सर्च नहीं करना चाहिए। बता दें कि पोक्सो एक्ट 2012 के तहत इस तरह के वीडियोज बनाना या देखना कानूनी अपराध की श्रेणी में आता है। आपको 7 साल तक की जेल भी हो सकती है।

Read more: मुख्यमंत्री की सुरक्षा में हुई बड़ी चूक! CM आवास के बाहर ‘नो फ्लाई जोन’ में उड़ता दिखा ड्रोन, पुलिस विभाग अलर्ट… 

बम बनाना

never search these 5 topics on google: अगर आप गूगल पर बम बनाने का तरीका तरीका ढूंढ रहे हैं तो आप को जेल जाना पड़ सकता है। सिर्फ बम ही नहीं बल्कि हथियार बनाना भी खतरनाक साबित हो सकता है। इससे आप सुरक्षा एजेंसियों की नजर में आ सकता है।

विक्टिम की फोटो

अगर आप किसी रेप विक्टिव की ओरिजिनल फोटो गूगल पर सर्च करते हैं तो आपको दिक्कत हो सकती है। यह बेहद ही सेंसिटिव टॉपिक होता है और आपको यह नहीं करना चाहिए।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें