Why do you feel horny before periods? Know what is the reason

पीरियड्स से पहले क्यों महसूस होता है हॉर्नी, जानिए क्या है इसका कारण

पीरियड्स से पहले क्यों महसूस होता है हॉर्नी, जानिए क्या है इसका कारण ? Why do you feel horny before periods?

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:02 AM IST, Published Date : September 1, 2022/1:38 pm IST

Horny before periods: नई दिल्ली। आज भी कहीं न कहीं पीरियड्स को लेकर भारतीय समाज में महिलाएं इतना खुलकर बात नहीं कर पाती जितना करना चाहिए। बहुत-सी महिलाओं के मन में बहुत सारे सवाल होते हैं। पीरियड्स को लेकर शर्म के कारण कई बार महिलाएं किसी से भी उन सवालों को नहीं पूछ पाती। बहुत सारी चीजें ऐसी होती है जो वह पीरियड्स के दौरान महसूस करती हैं मगर कर नहीं पाती हैं क्योंकि कि उनको नहीं पता होता है यह सही है या नहीं। और इसका खामियाजा यह होता है कि वह दर्द झेलती रहती हैं।

Read more: ‘सेक्स करने के लिए ये समय और पोजीशन होता है सबसे बेहतर’ जानिए कैसे बनाना चाहिए संबंध 

Horny before periods: क्या आपको भी पीरियड्स के पहले या फिर पीरियड्स के दौरान या फिर पीरियड्स के बाद हॉर्नी फील हुआ है? यदि हां! तो आपको एंबैरेस होने की कोई जरूरत नहीं है, आप अकेली नहीं है जो यह फील करती हैं, ऐसी बहुत सी महिलाएं हैं जिनको पीरियड्स के समय हॉर्नी फील होता है। बहुतों को सिर्फ जीवन में एक बार होता है तो बहुतों को हर बार होता है जब भी पीरियड आने वाले होते हैं।

क्या हॉर्नी फील होना नॉर्मल है?
पीरियड्स से पहले के दिनों में सैक्सुअल डिजायर हाई महसूस करना पूरी तरह से नॉर्मल है फिर चाहे आप इसे हर महीने अनुभव करें या कभी-कभार। वास्तव में, कई अध्ययनों से पता चला है कि ओवुलेशन समय के करीब सैक्सुअल डिजायर में वृद्धि हुई है। यह आपकी अवधि शुरू होने से लगभग दो सप्ताह पहले ऐसा हो सकता है।

Read more: ‘सेक्स करने के लिए ये समय और पोजीशन होता है सबसे बेहतर’ जानिए कैसे बनाना चाहिए संबंध 

क्यों पीरियड्स के पहले फील होता है हॉर्नी ?
Horny before periods: इस सवाल का एकदम सटीक जवाब तो अभी तक नहीं मिला है, लेकिन ऐसे बहुत से कारण बताए जाते हैं जब महिलाएं पीरियड्स के पहले या पीरियड्स के दौरान या पीरियड के बाद हॉर्नी महसूस करती हैं। पहला कारण यही माना जाता है कि हार्मोन एक बड़ी भूमिका निभाते हैं, ओव्यूलेशन के दौरान आपके एस्ट्रोजन और टेस्टोस्टेरोन का स्तर बढ़ जाता है, जिससे संभावित रूप से सैक्सुअल डिजायर में वृद्धि हो सकती है।

Read more: Pre Menstrual Syndrome : हसबैंड या बॉयफ़्रेंड बनने से पहले जान लें अपने पार्टनर से जुड़ी ये बात, वरना टूट जाएगा रिश्‍ता 

पीरियड्स से पहले, यह सफेद पानी से भरा होता, जिससे आपका जो वजाइना है वह लुब्रिकेट रहता है और अत्यधिक मात्रा में लुब्रिकेट होने के कारण आप अराउस महसूस करते हैं जो आपको हॉर्नी बनाता है। पीरियड्स के दौरान आपकी सैक्सुअल डिजायर आपके मूड को प्रभावित कर सकती हैं। सेक्स या ऑर्गेज्म दोनों तनाव दूर करने के लिए जाने जाते हैं।

और भी है बड़ी खबरें…