'This is the best time and position to have sex'

‘सेक्स करने के लिए ये समय और पोजीशन होता है सबसे बेहतर’ जानिए कैसे बनाना चाहिए संबंध

'सेक्स करने के लिए ये समय और पोजीशन होता है सबसे बेहतर’ जानिए कैसे बनाना चाहिए संबंध 'This is the best time and position to have sex'

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 11:35 AM IST, Published Date : August 27, 2022/2:21 pm IST

Best Time and Position to Have Sex: नई दिल्ली। आमतौर पर जब महिला पुरुष शारीरिक संबंध बनाते हैं तो उनके मन में जो बात सबसे पहले आती है वो है संबंध बनाने की सही पोजीशन। क्योंकि महिलाओं के लिए सही पोजीशन में यौन संबंध बनाना ज्यादा जरूरी होता है। क्योंकि इस कारण से महिलाएं अपने चरम सुख को आराम से पा लेती हैं।

सेक्स करने का बेस्‍ट पोजीशन
वूमेन ऑन टॉप- इस आसन में बिस्तर पर पुरुष पीठ के बल लेटा होता है और महिला उसके शरीर के ऊपर। महिला शरीर के ऊपर लेटती है। इस पोजीशन में थोड़ा थकने पर महिला अपने शरीर के ऊपरी हिस्से को हवा में उठाकर, अपने दोनों हाथों को बिस्तर पर टिकाकर सपोर्ट प्राप्ते कर सकती है।

Read more: Sex Education: सेक्स के तुरंत बाद क्यों आती है लड़कों को नींद? जानें क्या करें कि ना आए नींद

ये पोजीशन महिलाओं के लिए सबसे आरामदायक और सरल पोजीशन है। एक तो इसमें मिशनरी आसन ( पुरुष नीचे व महिला ऊपर ) की नीरसता दूर होती है, दूसरा इसमें संभोग को महिला नियंत्रित करती है, जिससे उसे भी चरम सुख मिलता। साथ ही संभोग के दौरान महिलाओं को होने वाला दर्द भी इसमें नहीं होता।

सेक्‍स करने का बेहतर समय
Best Time and Position to Have Sex: इटली के कुछ रिसर्चर्स ने पाया कि सुबह 5.48 बजे किया गया सेक्स सबसे अच्छा होता है। ये वो समय होता है जब ज्यादातर लोग कसरत, योग या सैर पर जाने की तैयारी कर रहे होते हैं। रिसर्चर्स का मानना है कि इस वक्त महिला और पुरुष, दोनों का एनर्जी लेवल हाई रहता है। इसके अलावा वे दिन भर की गतिविधियों में शामिल भी नहीं होते और सुकून में होते हैं। इस समय सेक्स करने से कपल्स के ऑर्गेजम यानी चरम सुख पाने की संभावना ज्यादा रहती है।

Read more: Guide to Talking Dirty During Sex: सेक्स के दौरान शर्माएं नहीं, खुल कर करें ये डर्टी टॉक, बढ़ जाएगा प्लेजर 

बेस्ट सेक्स का साइंस क्या है?
Best Time and Position to Have Sex: ब्रिटिश मेडिकल जर्नल में छपी रिपोर्ट के मुताबिक सूरज की रोशनी से टेस्टोस्टेरोन का स्तर बढ़ता है। हॉर्मोन जेनरेशन के लिए जिम्मेदार ब्रेन के पार्ट हाइपोथैलेमस को इस रोशनी से बूस्ट मिलता है। यहां तक कि सुबह आंख खुलने से पहले ही पुरुष का टेस्टोस्टेरोन का स्तर दिन के किसी भी समय की अपेक्षा 25 से 50 फीसदी हाई रहता है।

लंदन के न्यूरोइंडोक्रायनोलॉजिस्ट एश्ले ग्रॉसमैन कहते हैं कि इसकी वजह से पुरुषों को सुबह उठने पर हफ्ते में दो से तीन बार इरेक्शन महसूस होता है। हालांकि, दिन भर टेस्टोस्टेरोन बनता रहता है, जो मसल ग्रोथ और स्पर्म प्रोडक्शन के लिए जरूरी होता है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें