Pomegranate Facial

सर्दियों में रूखी त्वचा के लिए इस्तेमाल करें इस फ्रूट का फेशियल, लौट आएगी चेहरे की रौनक

Pomegranate Facial: सर्दियों में कई लोगों की स्किन ड्राइनेस और डलनेस का शिकार हो जाती है। ऐसे में त्वचा पर इंस्टेंट ग्लो लाने के लिए ज्यादातर लोग फेशियल करवाना पसंद करते हैं, वहीं घर पर अनार का नेचुरल फेशियल करना आपके लिए अच्छा ऑप्शन हो सकता है।

Edited By: , December 2, 2022 / 10:06 PM IST

Pomegranate Facial: एक अनार और सौ बीमार वाली कहावत तो आपने सुनी ही होगी, लेकिन ये अनार बीमारी के साथ-साथ आपके चेहरे के लिए भी बड़ी काम की चीज हैं। ऐसे में सर्दियों में त्वचा पर अनार का फेशियल ट्राई करके आप स्किन को नेचुरली ग्लोइंग और चमकदार बना सकते हैं। सर्दियों में कई लोगों की स्किन ड्राइनेस और डलनेस का शिकार हो जाती है। ऐसे में त्वचा पर इंस्टेंट ग्लो लाने के लिए ज्यादातर लोग फेशियल करवाना पसंद करते हैं, वहीं घर पर अनार का नेचुरल फेशियल करना आपके लिए अच्छा ऑप्शन हो सकता है।

PCMC Recruitment 2022: नगर निगम में इन पदों पर बिना परीक्षा दिए मिल रही नौकरी, मिलेगी मोटी सैलरी, फटाफट करें आवेदन

जानें अनार से फेशियल करने के तरीके

फेस क्लीनिंग

Pomegranate Facial: फेशियल की पहली स्टेप में चेहरे की सफाई करने के लिए आप अनार को फेस क्लींजर के रूप में इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए आधा कप अनार के जूस में 10 बूंद गुलाब जल मिलाकर चेहरे पर लगाएं। अब सर्कुलर मोशन में फेस की मसाज करें और कुछ देर बार साफ पानी से चेहरा धो लें। इससे चेहरे की गंदगी आसानी से रिमूव हो जाएगी और आपका चेहरा क्लीन हो जाएगा।

फेस स्क्रब

Pomegranate Facial: स्किन केयर में अनार का इस्तेमाल करके आप त्वचा के लिए बेस्ट नेचुरल स्क्रब तैयार कर सकते हैं। ऐसे में अनार का फेस स्क्रब बनाने के लिए 4 चम्मच चावल के आटे में 3 चम्मच अनार का जूस मिलाकर पेस्ट बनाएं। अब इस पेस्ट को चेहरे पर लगाकर हल्के हाथों से रब करें और फिर चेहरा धो लें। इससे त्वचा के डेड स्किन सेल्स रिमूव हो जाएंगे और आपकी त्वचा ग्लोइंग नजर आएगी।

यहां सोने के भाव बिक रहा आलू, 50 हजार रुपए तक भी खरीदने को तैयार हैं लोग, जानिए क्यों

 क्रीम अप्लाई

Pomegranate Facial: चेहरे की सॉफ्टनेस बरकरार रखने के लिए आप अनार की होममेड क्रीम ट्राई कर सकते हैं। इसके लिए 2 चम्मच मलाई में 1 चम्मच अनार का रस मिलाकर चेहरे पर लगाएं और हल्के हाथों से फेस की मसाज करें इससे त्वचा का मॉइश्चर मेंटेन रहेगा और आपकी स्किन सॉफ्ट दिखेगी।

फेस मास्क

Pomegranate Facial: फेशियल का लास्ट स्टेप फॉलो करने के लिए आप अनार का फेस मास्क तैयार कर सकते हैं। इसके लिए 1 चम्मच अनार के रस में कोको पाउडर मिलाकर फेस पर अप्लाई करें और सूखने के कुछ समय बाद साफ पानी से फेस वाश लें। इससे आपका फेस सर्दियों में भी ग्लोइंग नजर आएगा।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक