वीडियो कॉल पर करते हैं सेक्स, तो जान लीजिए online sex के लिए जरूरी नियम, कम हो जाएगा जोखिम | Sex on video call, so know the rules necessary for online sex, the risk will be reduced

वीडियो कॉल पर करते हैं सेक्स, तो जान लीजिए online sex के लिए जरूरी नियम, कम हो जाएगा जोखिम

वीडियो कॉल पर करते हैं सेक्स, तो जान लीजिए online sex के लिए जरूरी नियम, कम हो जाएगा जोखिम

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:48 PM IST, Published Date : March 19, 2021/11:26 am IST

online sex: ऑनलाइन सेक्स आजकल आम होता जा रहा है, डिजिटल दुनिया में आजकल लोग यौन संतुष्टि के लिए ऑनलाइन सेक्स का सहारा लेने लगे हैं। लोग ऑनलाइन सेक्स को आज के समय में बहुत महत्व देते हैं। लेकिन इस ऑनलाइन सेक्स के कई नियम हैं और साथ ही कई तरह के खतरे भी हैं। जो लोग ऑनलाइन सेक्स करते हैं उन्हें कई तरह की सावधानियां जरूर बरतनी चाहिए। वरना ऐसा करना बहुत खतरनाक साबित हो सकता है। इसमें लोग वीडियो कैमरा के जरिए सेक्स करते हैं। सबसे पहले जानते हैं कि ऑनलाइन सेक्स करते समय क्या-क्या नियम होने चाहिए?

ये भी पढ़ें: सेक्स किए बिना ही प्रेग्नेंट हुई महिला, डॉक्टर भी हैरान, आज भी ‘वर्…

पहले यह जानना जरूरी होगा कि जिस ऐप पर आप ऑनलाइन सेक्स कर रहे हैं उस पर कोई वीडियो या तस्वीर रिकॉर्ड नहीं की जाती है। बहुत से लोग ऐसे होते हैं जो ऑनलाइन सेक्स के वीडियो रिकॉर्ड करना चाहते हैं। पहले तो आपको ऐसी अनुमति नहीं देनी चाहिए, लेकिन अगर आपने अनुमति दे भी दी है तो आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि वह उस वीडियो या फोटो का गलत इस्तेमाल न करें।

ऑनलाइन सेक्स के समय अगर आप अपना चेहरा छिपाकर रखेंगे तो ज्यादा बेहतर होगा। जिससे कि अगर आपका वीडियो या फ़ोटो रिकॉर्ड भी की गई है तो उसमें आपका चेहरा न दिखाई दे। आप किसी अनजान व्यक्ति के साथ ऑनलाइन सेक्स न करें तो ज्यादा बेहतर होगा। जिससे वह अनजान व्यक्ति कोई गलत कदम न उठाए।

ये भी पढ़ें: शादी के बाद विदाई में इतना रोई दुल्हन की चली गई जान, ससुराल जाने से…

ऑनलाइन सेक्स करते समय कई तरह के जोखिम होते हैं। इसलिए आपको हमेशा सतर्क और सावधान रहने की आवश्यकता होती है। आइए जानते हैं कि अगर आप ऑनलाइन सेक्स करते हैं तो आपको किस तरह के जोखिम उठाने पड़ सकते हैं।

बहुत से लोग ऑनलाइन सेक्स करने के लिए अपनी प्रोफाइल पर फेक फोटो अपलोड करते हैं। वह अपनी पूरी प्रोफाइल फेक बनाते हैं। वह वेबकैम पर कोई अलग फोटो या वीडियो दिखाते हैं लेकिन असल में वह बहुत अलग दिखते हैं। कई बार देखा गया है कि बड़ी उम्र के लोग अपनी उम्र छिपाते हैं और अपने से छोटी उम्र के लोगों के साथ ऑनलाइन सेक्स करते हैं।

ये भी पढ़ें: लाइव स्ट्रीमिंग कर चैन से सोता रहा शख्स, जागते ही बन गया लखपति, 7 घ…

ऑनलाइन सेक्स में बहुत बड़ा रिस्क ये है कि लोग इसे करते हुए बहुत झूठ बोलते हैं। वह आपसे कह सकते हैं कि आप एक मॉडल की तरह दिखती हैं। आपकी तारीफ करके वह आपको बिना कपड़ों के देखना चाहेंगे। वह आपसे कह सकते हैं कि वो आपको कोई फिल्म या एडवर्टाइजमेंट के लिए चुनना चाहते हैं। लेकिन वह सिर्फ आपसे झूठ ही बोल रहे होते हैं। ऐसे लोगों से आपको बचना चाहिए।

इंटरनेट की दुनिया में बहुत से लोग आपको ये दावा करते हुए दिखेंगे कि वह आपसे प्यार करते हैं। लेकिन वह सिर्फ अपने मतलब के लिए आपका इस्तेमाल करेंगे। हो सकता है कि आप उनके प्यार में भी पड़ जाओ। इसके बाद वह कई बड़े गलत कदम उठा सकते हैं। जिसकी आप कल्पना भी नहीं करते होंगे।

ये भी पढ़ें: तो क्या तंत्र-मंत्र के लिए चुराए जा रहे लड़कियों के अंडरगारमेंट्स, …

ऑनलाइन सेक्स में एक बड़ा जोखिम यह भी है कि लोग ऑनलाइन सेक्स के बाद आप को ब्लैकमेल भी कर सकते हैं। वह आपकी वीडियो या फ़ोटो रिकॉर्ड कर के उसका गलत इस्तेमाल करने की धमकी दे सकते हैं। इसके बाद वह आपसे कुछ पैसे भी मांग सकते हैं। यानी आपको ब्लैकमेल किया जा सकता है।

 
Flowers