शादी के बाद विदाई में इतना रोई दुल्हन की चली गई जान, ससुराल जाने से पहले ही छोड़ दी दुनिया | After marriage, the bride's life wept so much in farewell, she left the world before leaving her in-laws' house.

शादी के बाद विदाई में इतना रोई दुल्हन की चली गई जान, ससुराल जाने से पहले ही छोड़ दी दुनिया

शादी के बाद विदाई में इतना रोई दुल्हन की चली गई जान, ससुराल जाने से पहले ही छोड़ दी दुनिया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:16 PM IST, Published Date : March 7, 2021/6:41 am IST

सोनपुर। ओडिशा के सोनपुर में एक शादी समारोह की खुशियां उस समय मातम में बदल गईं, जब विदाई के समय दुल्‍हन की अचानक मौत हो गई। इस हादसे से शादी समारोह में मौजूद हर कोई सन्‍न रह गया। दरअसल, विदाई के वक्‍त दुल्‍हन लगातार रो रही थी। वह इतना ज्‍यादा रोई कि उसे हार्ट अटैक आ गया। रोते-रोते वह बेहोश होकर जमीन पर गिर गई और मौके पर ही उसकी जान चली गई।

ये भी पढ़ें:कोरोना वायरस: संक्रमण के 18,711 नए मामले आए सामने, 100 और लोगों की मौत

यह घटना सोनपुर जिले के जुलांडा गांव की है। यहां के रहने वाले मुरली साहू की बेटी रोजी की शादी बलांगीर जिले के टेटलगांव निवासी युवक बिसीकेसन के साथ तय हुई थी। गत गुरुवार को लड़की की बारात आई और पूरे विधि-विधान के साथ शादी की सभी रस्‍में पूरी की गईं। शुक्रवार सुबह जब विदाई का समय आया तो दुल्‍हन घरवालों को गले लगाकर रोने लगी। वह लगातार तेज आवाज में रोए जा रही थी। परिजन उसे शांत कराने का प्रयास कर रहे थे। इस दौरान अचानक से लड़की बेहोश होकर जमीन पर गिर गई और उसकी मौत हो गई।

ये भी पढ़ें: कोविड-19: भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के 18,711 नए मामले आए सामने

दुल्‍हन को इस तरह जमीन पर बेहोश होकर गिरता देख घरातियों और बारातियों में हड़कंप मच गया। तुरंत लोगों ने दुल्‍हन के चेहरे पर पानी छिड़का और हाथ-पांव के तलुओं की मालिश कर उसे होश में लाने की कोशिश की। जब इससे कोई फर्क नहीं पड़ा तो घरवाले बिटिया को लेकर तत्‍काल पास के अस्‍पताल दौड़े। वहां डॉक्‍टर ने दुल्‍हन को मृत घोषित कर दिया। सूचना मिलने पर अस्‍पताल पहुंची पुलिस ने लड़की का पोस्‍टमॉर्टम कराया और शव परिवारवालों को सौंप दिया।

ये भी पढ़ें: अंडमान-निकोबार में लगातार दूसरे दिन कोरोना संक्रमण का कोई नया मामला…

गांव की बिटिया रोजी की इस तरह मौत होने से ग्रामीण बेहद दुखी हैं। एक गांववाले ने बताया कि रोजी के पिता की कुछ समय पहले ही मौत हो गई थी। इसके बाद वह काफी परेशान रहा करती थी। रोजी के मामा ने कुछ सामाजिक कार्यकर्ताओं की मदद से उसकी शादी करवाने का प्रयास किया। सबकुछ अच्‍छे तरीके से हो भी गया था पर विदाई के ऐन वक्‍त रोजी की जान चली गई।