Skipping breakfast effects

Effects of Skipping Breakfast : ब्रेकफास्ट स्किप करने वाले हो जाएं सावधान.! हो सकते हैं इन गंभीर बीमारियों के शिकार

Skipping breakfast effects: अगर आप सुबह ब्रेकफास्ट नहीं करते हैं तो आपको गंभीर समस्याएं हो सकती हैं। इसलिए रोजाना सुबह नास्ता करना जरूरी है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:38 PM IST, Published Date : November 29, 2022/8:38 pm IST

नई दिल्ली। Skipping Breakfast Effects: हेल्थ एक्सपर्ट के मुताबिक हर इंसान को रोजाना सुबह ब्रेकफास्ट करना चाहिए, क्योंकि ये हमारे भोजन का सबसे जरूरी मील है। अगर आप सुबह ब्रेकफास्ट नहीं करते हैं तो आपको गंभीर समस्याएं हो सकती हैं। इसलिए रोजाना सुबह नास्ता करना जरूरी है। यदि आप इसे स्कीप कर रहे हैं तो आपको इन समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।

ब्रेकफास्ट ना करने से हो सकते हैं ये नुकसान-

कैंसर का खतरा

Skipping breakfast effects: अगर आप दिन की शुरुआत नाश्ते से नहीं करते हैं तो आपको कई गंभीर दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है, यानि आप कैंसर के भी शिकार हो सकते हैं। इसलिए नाश्ते को कभी भी स्किप नहीं करना चाहिए।

किसानों की बल्ले-बल्ले.. सरकार के तरफ से मिलेंगे लाखों रुपये, बस इस तारीख से पहले करना होगा ये आवेदन

हार्ट की समस्या

Skipping breakfast effects: जो लोग सुबह का नाश्ता नहीं करते हैं उनका ब्लड प्रेशर नॉर्मल से अधिक रहने लगता है जिससे धमनियों के ब्लड फ्लो पर असर हो सकता है। इसलिए नाश्ते को भूलकर भी स्किप नहीं करना चाहिए।

डायबिटीज संबंधित समस्या

Skipping breakfast effects: अगर आप ब्रेकफास्ट को आप नजरअंदाज करते हैं तो इससे आपको डायबिटीज होने की संभावना बढ़ जाती है। यह समस्या वर्किंग लोगों के साथ ज्यादा आती है।

मातम में बदली शादी की खुशियां.. डांस करते समय हुआ कुछ ऐसा कि चली गई युवक की जान, नजारा देख फटी रह गई आंखें

एनर्जी लेवल लो

Skipping breakfast effects: साइकोलॉजिकल के हिसाब से अगर आप सुबह का नाश्ता नहीं लेते हैं तो दिनभर एनर्जी की कमी महसूस करते हैं और आपका मूड भी बेहतर नहीं रहता है।

वजन बढ़ना

Skipping breakfast effects: अगर आप नाश्ता नहीं करते हैं तो इससे आपको लंच और डिनर के समय अधिक भूख महसूस होता है और आप अधिक मात्रा में सैचुरेटेड फैट, कैलोरी और शुगर कंज्यूम करने लगते हैं। जिससे वजन तेजी से बढ़ने लगता है।

माइग्रेन

Skipping breakfast effects: जब आप नाश्ता नहीं करते हैं तो आपका ब्लड शुगर लेवल लो होता है और यह ब्लड प्रेशर और सिरदर्द को ट्रिगर कर सकता है।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक