you can travel nude in this 8 place of world

बिना कपड़ों के घूमना चाहते हैं खुलेआम, तो जाइए दुनिया की इन आठ जगहों पर, सबके सामने कर सकते हैं ये काम

you can travel nude in this 8 place of world : दुनिया में समय के साथ-साथ छुटियों पर कई बीच पर बिना कपड़ों के घूमने का चलन बढ़ते जा रहा है।

Edited By: , September 22, 2022 / 11:11 AM IST

नई दिल्ली : you can travel nude in this 8 place of world : दुनिया में समय के साथ-साथ छुटियों पर कई बीच पर बिना कपड़ों के घूमने का चलन बढ़ते जा रहा है। कई लोग ऐसे हैं जो खुले में बिना कपड़ों के घूमना और वक्त बिताना चाहते हैं। दुनिया में कई ऐसे देश हैं जहां समंदर किनारे बिना कपड़ों के घूमने की इजाजत है। आज हम आपको ऐसी ही कुछ जगहों के बारे में बताएंगे जहां लोग आराम से बिना कपड़ों के घूम सकते हैं। इतना ही नहीं इन देशों में आप अपने पार्टनर के साथ खुलेआम रोमांस भी कर सकते हैं।

यह भी पढ़े : आज देश के इन 15 राज्यों में फिर होगी जोरदार बारिश, मौसम विभाग ने किया अलर्ट 

आई जानते हैं ऐसे खूबसूरत बीच के बारे में जहां आप बिना कपड़ों के घूम सकते हैं…

1. लिटिल बीच, माउ, हवाई

you can travel nude in this 8 place of world :  समुद्र तट पहाड़ी पेड़ों से घिरा हुआ लिटिल बीच उन लोगों के लिए बेहतरीन जगह हो सकती है जो कपड़े छोड़कर घूमना पसंद करते हैं वो भी ठंड में। ज्वालामुखी और पुराने लावा प्रवाह से घिरे हुए इस बीच पर लोग शांति के पल गुजारने जाते हैं। रविवार के दिन इस बीच पर फायर डांसर और ड्रम सर्कल लोगों का मनोरंजन करते हैं।

यह भी पढ़े : नगरीय निकायों में संविदा कर्मचारियों की बंपर भर्ती, नगरीय विकास एवं आवास मंत्री ने अधिकारियों को दिए निर्देश

2. पैराडाइज बीच और रेड बीच

ग्रीस में पैराडाइज और रेड बीच है जहां पर बिना कपड़ों के आप घूम सकते हैं। यहां आप खूबसूरत लोकेशन को भी एन्जॉय कर सकते हैं।

3. जर्मनी में वानसी

जर्मनी में वानसी बीच पर भी आप खूबसूरती का आनंद उठा सकते हैं। यहां आप कई तरह की एक्टिविटी कर सकते हैं।वानसी झील यूरोप में सबसे लंबे अंतर्देशीय रेत समुद्र तट बीच है।

यह भी पढ़े : 22 September Live Update: अलविदा गजोधर भैया… अंतिम संस्कार के लिए पार्थिव शरीर को ले जाया जा रहा निगमबोध श्मशान घाट 

4. फ्रांस का कैप डी’एगडे

you can travel nude in this 8 place of world :  कैप डी’एगडे को बिना कपड़ों का शहर कहा जाता है।इस पूरे शहर में लोग बिन कपड़ों के ही घूमते हैं। शॉपिंग करते हैं। यहां कपड़े पहनने पर लोगों पर जुर्माना भी लगाया जाता है। तो अगर पार्टनर या फिर अकेले न्यूड घूमने की इच्छा है तो ये जगह आपके लिए परफेक्ट है।

5. स्पेन का प्लात्जा डेस कैवलेट

स्पेन में प्लात्जा डेस कैवलेट बीच है। जहां पर आप बिना कपड़ों के चिल कर सकते है। सुबह में आप रेत पर लेटकर सन राइज का मजा ले सकते हैं।

यह भी पढ़े : बाइक चलाने वाले हो जाएं सावधान! ऐसी वेशभूषा में पाए जाने पर कटेगा चालान, नियमों में हुए ये बड़े बदलाव

6. लेडी बे बीच, ऑस्ट्रेलिया

ऑस्ट्रेलिया में तो कई समुद्र तट पर कपड़े वैकल्पिक है। लेकिन लेडी बे बीच आधिकारिक रूप से नग्न बीच है। सिडनी हार्बर के साउथ हेड के ठीक अंदर स्थित, यह छोटा बीच हैं।यह प्लेस काफी शांत हैं।

7. व्रेक बीच, वैंकूवर, कनाडा

वैंकूवर स्थित व्रेक बीच दुनिया का सबसे लंबा समुद्र तट है। यह 7.8 किलोमीटर लंबा है। 1970 से इस समंदर तट पर लोग बिना कपड़ों के नजर आते हैं। सड़क के पार ब्रिटिश कोलंबिया यूनिवर्सिटी है। वहीं किनारे सदाबहार पेड़ हैं। पानी के उसपार बर्फ से ढकी चोटियां बेहद ही हसीन लगती है।

यह भी पढ़े : अब इतने प्रतिशत अंक पाकर ही पास हो जाएंगे TET परीक्षा, घटाए गए 10 प्रतिशत अंक, लोक शिक्षण आयुक्त ने दी जानकारी

8. फ्लोरिडा का हॉलोवर बीच पार्क

you can travel nude in this 8 place of world :  अमेरिका का सबसे खूबसूरत राज्य फ्लोरिडा में पूरे साल घूमने के लिए जा सकते हैं। यहां अविश्वसनीय समुद्र तट हैं, मनोरंजक पार्क हैं। यहां का हॉलोवर बीच पार्क में पर्यटकों की भीड़ लगी रहती है। इसके पीछे वजह बिना कपड़ों के घूमने की इजाजत है। सफेद रेत पर आप बिना कपड़ों के सन राइज और सन सेट का मजा ले सकते हैं। पार्टनर को निहार सकते हैं। यहां कपड़े पहनना वैकल्पिक है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें