आज देश के इन 15 राज्यों में फिर होगी जोरदार बारिश, मौसम विभाग ने किया अलर्ट |

आज देश के इन 15 राज्यों में फिर होगी जोरदार बारिश, मौसम विभाग ने किया अलर्ट

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने बुधवार को ट्वीट कर बताया कि 22 सितंबर को विदर्भ, छत्तीसगढ़, मध्य महाराष्ट्र और मराठवाड़ा और 21 से 23 सितंबर, 2022 के दौरान मध्य प्रदेश में भारी बारिश हो सकती है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:47 PM IST, Published Date : September 22, 2022/10:34 am IST

Weather Update:

नई दिल्ली। देश में अभी भी बारिश का दौर थमा नही हैं, अधिकांश राज्यों में जमकर बारिश हो रही है, इसी कड़ी में भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने बुधवार को ट्वीट कर बताया कि 22 सितंबर को विदर्भ, छत्तीसगढ़, मध्य महाराष्ट्र और मराठवाड़ा और 21 से 23 सितंबर, 2022 के दौरान मध्य प्रदेश में भारी बारिश हो सकती है।

इसके अलावा आईएमडी ने बताया कि 22 सितंबर, 2022 को पूर्वी राजस्थान और पूर्वी उत्तर प्रदेश में भी बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है। वहीं 22-24 तारीख के दौरान अरूणाचल प्रदेश में काफी व्यापक हल्की व मध्यम बारिश के साथ बिजली गिरने का अनुमान है।

read more: शिवाजी पार्क में दशहरा रैली के आयोजन संबंधी उद्धव गुट की याचिका पर सुनवाई आज

वहीं 21-23 सितंबर के दौरान असम और मेघालय में बारिश की संभावना है। 22 सितंबर, 2022 को नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में भारी बारिश हो सकती है। आईएमडी ने बताया है कि पूर्वाेत्तर मध्य प्रदेश और पड़ोस पर निम्न दबाव क्षेत्र के सहयोग से छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, हरियाणा और पूर्वी राजस्थान में 2-3 दिनों के दौरान भारी बारिश हो सकती है।

स्काईमेट वेदर की रिपोर्ट के मुताबिक दिल्ली और एनसीआर क्षेत्र में अगले चार से 5 दिनों के दौरान हल्की बारिश जारी रहेगी, जिससे मानसून के जाने में और देरी हो सकती है। वहीं मध्य महाराष्ट्र और बिहार में हल्की मध्यम बारिश के साथ कई स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है।

read more: भिलाई स्टील प्लांट में मंडराया संकट! स्टील उत्पादन बंद होने के कगार पर, जानें वजह

 
Flowers