Amit Shah's counter attack to Mamata Banerjee

Amit Shah On CAA: ममता बनर्जी को शाह का जवाब.. कहा, गुमराह कर रही सीएम, बेधड़क करें नागरिकता के लिए आवेदन

शरणार्थी बेधड़क नागरिकता के लिए आवेदन करें, ममता गुमराह कर रही हैं: अमित शाह

Edited By :   Modified Date:  April 10, 2024 / 06:16 PM IST, Published Date : April 10, 2024/5:11 pm IST

बालुरघाट: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बुधवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर संशोधित नागरिकता अधिनियम (सीएए) को लेकर लोगों को गुमराह करने और ‘वोट बैंक’ की राजनीति के लिए घुसपैठियों की मदद करने का आरोप लगाया। (Amit Shah’s counter attack to Mamata Banerjee) उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि शरणार्थियों को किसी आशंका बिना के नागरिकता के लिए आवेदन करना चाहिए।

Raipur Lok Sabha Election 2024: रायपुर लोकसभा की जनता से बृजमोहन अग्रवाल ने मांगा सुझाव, जारी किया मोबाइल नंबर… 

लोकसभा चुनाव घोषित होने के बाद पहली बार बंगाल आये शाह ने बालुरघाट में एक चुनावी रैली में शाह ने भूपतिनगर बम विस्फोट मामले में दोषियों को बचाने की कोशिश करने और राष्ट्रीय अन्वेषण अधिकरण (एनआईए) अधिकारियों के खिलाफ मामले दर्ज पर तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सरकार को आड़े हाथ लिया।

उन्होंने कहा ‘ममता दीदी नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) के बारे में लोगों को गुमराह कर रही हैं। वह कह रही है कि आपने यद आवेदन पत्र भरा तो आपकी नागरिकता छिन जाएगी। वह शरणार्थियों को नागरिकता देने के विरूद्ध क्यों हैं? मैं आपसे यह कहने के लिए आया हूं कि सभी शरणार्थियों को किसी भय के बिना आवेदन करना चहिए, सभी को नागरिकता दी जाएगी।’

Gulab Singh Raj CG: फिर कांग्रेस में लौटे गुलाब सिंह राज.. इन्ही के वजह से मरवाही सीट हार गई थी कांग्रेस.. नहीं करते बगावत तो होती बम्पर जीत

उन्होंने कहा, ‘इस देश में आपका भी उतना ही अधिकार है जितना मेरा। शरणार्थियों को नागरिकता देना हमारी प्रतिबद्धता है।’ केंद्र ने पिछले महीने नागरिकता (संशोधन) अधिनियम, 2019 लागू किया था। इसमें 31 दिसंबर 2014 से पहले पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान से भारत आए गैर-मुस्लिम प्रवासियों को शीघ्रता से भारतीय नागरिकता दिए जाने का प्रावधान है।

उत्तर 24 परगना के संदेशखालि में हाल की घटनाओं का जिक्र करते हुए शाह ने कहा कि यह शर्म की बात है कि ममता बनर्जी ने एक महिला मुख्यमंत्री होने के बावजूद दोषियों को बचाने की कोशिश की। संदेशखालि में तृणमूल नेताओं के खिलाफ यौन शोषण के आरोप सामने आए हैं।

उन्होंने कहा ‘आप एक महिला मुख्यमंत्री हैं और संदेशखालि में हुई घटनाओं पर राजनीति कर रही हैं। वर्षों तक आपकी नाक के नीचे उत्पीड़न होते रहे और जब प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) टीएमसी के गुंडों को गिरफ्तार करने गई, तो उन पर पथराव किया गया। तुष्टिकरण के माध्यम से कुछ वोट पाने के लिए आप संदेशखालि के अपराधियों को बचा रही हैं।” शाह ने लोगों से तृणमूल को वोट न देने का आग्रह किया और कहा कि भाजपा को वोट दें ताकि राज्य में फिर कोई संदेशखालि न हो।

पूर्व मेदनीपुर जिले के भूपतिनगर की घटना का जिक्र करते हुए शाह ने कहा, ‘एनआईए अधिकारियों पर हमला किया गया और ममता दीदी बम विस्फोट में शामिल आरोपियों को बचाने की कोशिश कर रही हैं। एनआईए अधिकारियों के खिलाफ मामले दर्ज किए जा रहे हैं। यह शर्मनाक है।’ शनिवार को 2022 में हुए एक बम विस्फोट के मामले की जांच के सिलसिले में भूपतिनगर गई एनआईए की एक टीम पर कथित तौर पर हमला कर दिया गया था।

शाह ने बंगाल के मतदाताओं से यह सुनिश्चित करने का आग्रह किया कि राज्य में भाजपा 30 से अधिक सीटें जीतें। शाह ने कहा कि केवल भाजपा ही राज्य में घुसपैठ रोक सकती है। (Amit Shah’s counter attack to Mamata Banerjee) उन्होंने कहा ‘ममता दीदी कभी भी पश्चिम बंगाल में घुसपैठ नहीं रोक सकतीं क्योंकि यह उनका वोट बैंक है। केवल भाजपा सरकार और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ही बंगाल में घुसपैठ रोक सकते हैं। हमने असम में घुसपैठ रोकी। पश्चिम बंगाल में 30 सीटें पार करने में हमारी मदद करें, हम राज्य में घुसपैठ रोकेंगे। ”

IBC24 का लोकसभा चुनाव सर्वे: देश में किसकी बनेगी सरकार ? प्रधानमंत्री के तौर पर कौन है आपकी पहली पसंद ? क्लिक करके जवाब दें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp