BJP manifesto Latest Update

BJP manifesto Latest Update : बीजेपी के घोषणा पत्र पर बड़ा अपडेट! इस दिन भाजपा करेगी जारी, इन मुद्दों पर होगा फोकस

BJP manifesto Latest Update : सूत्रों का कहना है कि पीएम मोदी के साथ बैठक के बाद ही घोषणापत्र को लेकर अंतिम फैसला होगा।

Edited By :   Modified Date:  April 13, 2024 / 02:17 PM IST, Published Date : April 13, 2024/2:14 pm IST

BJP manifesto Latest Update : नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव को लेकर तैयारियां तेज हो गई है। जोरशोर से प्रचार प्रसार हो रहा है। कांग्रेस ने अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है तो वहीं बीजेपी के घोषणापत्र का इंतजार है। भारतीय जनता पार्टी 14 अप्रैल को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की उपस्थिति में अपने चुनाव घोषणापत्र जारी करेगी। इसे ‘संकल्प पत्र’ भी कहा जाता है। सूत्रों का कहना है कि पीएम मोदी के साथ बैठक के बाद ही घोषणापत्र को लेकर अंतिम फैसला होगा।

read more : Bemetara News: एग्जाम देने पहुंचे थे स्टूडेंट्स… यूनिवर्सिटी ने अचनाक रद्द की परीक्षा, सामने आई ये बड़ी वजह 

बता दें कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता वाली घोषणापत्र समिति पहले ही दो बैठकें कर चुकी है। बीजेपी को अपने घोषणापत्र के लिए 1.5 मिलियन से अधिक सुझाव प्राप्त हुए हैं, जिसमें NaMo ऐप के माध्यम से 400,000 से अधिक और वीडियो के माध्यम से 1.1 मिलियन से अधिक सुझाव शामिल हैं।

इन मुद्दों पर रहेगा जोर

पार्टी सूत्रों के मुताबिक, बीजेपी का घोषणापत्र विकास, समृद्ध भारत, महिलाओं, युवाओं, गरीबों और किसानों पर केंद्रित होगा। पार्टी केवल उन्हीं वादों को पूरा करने का संकल्प लेती है जो हासिल करने योग्य हों। घोषणापत्र का विषय सांस्कृतिक राष्ट्रवाद पर फोकस के साथ “मोदी की गारंटी: विकसित भारत 2047” होगा। भारतीय जनता पार्टी ने चुनाव घोषणा पत्र समिति का गठन किया, जिसमें 27 सदस्य शामिल हैं। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को इस समिति का अध्यक्ष नियुक्त किया गया। इस दौरान केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को समन्वयक और केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल को सह-समन्वयक बनाया गया। इनके अलावा इस कमेटी में 24 लोगों को सदस्य के तौर पर शामिल किया गया था।

 

IBC24 का लोकसभा चुनाव सर्वे: देश में किसकी बनेगी सरकार ? प्रधानमंत्री के तौर पर कौन है आपकी पहली पसंद ? क्लिक करके जवाब दें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp