BSP All Candidates Delhi Full List

BSP Candidates Latest List: मायावती ने फिर खड़ी की INDI गठबंधन के लिए मुसीबत.. इस राज्य में सभी सीटों पर उतार दिए उम्मीदवार, देखें BSP की नई लिस्ट

Edited By :   Modified Date:  May 2, 2024 / 06:40 AM IST, Published Date : May 2, 2024/6:40 am IST

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के मतदान से ठीक पहले बहुजन समाज पार्टी (BSP Delhi State Candidates Latest List) ने दिल्ली की 7 सीटों पर अपने प्रत्याशी का ऐलान कर दिया है। आज शाम बसपा ने प्रत्याशियों के नाम की घोषणा की। बता दें, दिल्ली में 20 प्रतिशत अनुसूचित जाति (SC) वोटर हैं। यहां पर उत्तर प्रदेश के लोग बड़ी संख्या में रहते हैं। ये लोग राजधानी के ही वोटर हैं। इस कारण बसपा इस लोकसभा चुनाव में दिल्ली में अपनी खोई साख पाने में जुटी है, इसलिए पार्टी ने सभी सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है।

The Big Picture With RKM: रिजर्वेशन पर रार.. खींची तलवार! क्या आरक्षण को किया जा सकता है खत्म? वैक्सीन पर बवाल के क्या हैं सियासी मायने? 

BSP All Candidates Delhi Full List

25 मई को दिल्ली की 7 सीटों पर होगा मतदान

यहां की सभी सात सीटों पर छठे चरण में मतदान होगा। यानी 25 मई को वोटिंग होगी। दिल्ली बसपा के प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण सिंह ने बताया कि कभी कांग्रेस-कभी बीजेपी ने हमें एक-दूसरे के खिलाफ इस्तेमाल कर ‘बी’ टीम बताया, लेकिन जब आम आदमी पार्टी और कांग्रेस का गठबंधन हो गया तोसाफ है कि कौन किसके साथ है। यह भी कहा कि बसपा अपने दम पर चुनाव लड़ती है।

बसपा के कोर वोटर वापस लौट रहे

लक्ष्मण का दावा है कि किसी भी पार्टी ने अब तक दिल्ली लोकसभा की सातों सीटों पर एक मुस्लिम उम्मीदवार नहीं उतारा। मगर, बसपा ने मुस्लिम समाज से दो नेताओं को टिकट दिया है। बसपा नेता ने कहा कि बसपा का कोर वोटर छिटककर कांग्रेस और आम आदमी पार्टी में चला गया था। (BSP Delhi State Candidates Latest List) अब वो कोर वोटर लौट रहे हैं।

कहां से कौन उम्मीदवार?

बसपा ने चांदनी चौक से एडवोकेट अब्दुल कलाम, साउथ दिल्ली से अब्दुल बासित, पूर्वी दिल्ली से एडवोकेट राजन पाल को टिकट दिया है। उत्तर-पूर्वी दिल्ली से डॉ. अशोक कुमार, नई दिल्ली से एडवोकेट सत्यप्रकाश गौतम, उत्तर-पश्चिमी दिल्ली से विजय बौद्ध, पश्चिमी दिल्ली से विशाखा आनंद को मैदान में उतारा है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें- https://www.facebook.com/IBC24News

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers