Home Voting in Ambikapur | Vote From Home in Sarguja Lok Sabha

Home Voting in Ambikapur: आज जिले में कराई जाएगी होम वोटिंग.. 334 दिव्यांग और 85 साल से अधिक के वोटर करेंगे घर पर ही मतदान..

बता दें कि सरगुजा लोकसभा क्षेत्र में दिव्यांग और 85 साल से ज्यादा उम्र के है मतदाताओं की संख्या की संख्या करीब 334 हैं।

Edited By :   |  

Reported By: Abhishek Soni

Modified Date:  April 29, 2024 / 08:10 AM IST, Published Date : April 29, 2024/8:10 am IST

अंबिकापुर: दिव्यांगजन और बुजुर्ग मतदाता जो मतदान केन्द्रो तक पहुँच पाने में सक्षम नहीं हैं उन्हें निर्वाचन आयोग की तरफ से घर पर ही मतदान करने की सुविधा दी जा रही हैं। (Home Voting in Ambikapur) प्रदेश भर के अलग-अलग जिलों में जिला निर्वाचन अधिकारी सह कलेक्टर के मार्गदर्शन और दिशानिर्देश पर विशेष मतदान दलों द्वारा गोपनीयता के साथ उनके घरों पर ही मतदान संपन्न कराया जा रहा हैं।

Vote From Home in Sarguja Lok Sabha

इसी कड़ी में आज सरगुजा लोकसभा क्षेत्र के अंबिकापुर में ही वोट फ्रॉम होम की प्रक्रिया पूरी कराई जाएगी। इसके लिए जिला निरकाचन कार्यलय की तरफ से पूरी तैयारी की जा चुकी हैं। इसके तहत निर्वाचन दल 85 साल से अधिक उम्र और दिव्यांगजनों के घर पहुंचेगी।

Bemetara Road Accident: 10 हुई सड़क हादसे में मरने वालों की संख्या.. 30 लोग सवार थे पिकअप पर, जा टकराई माजदा से..

बता दें कि सरगुजा लोकसभा क्षेत्र में दिव्यांग और 85 साल से ज्यादा उम्र के है मतदाताओं की संख्या की संख्या करीब 334 हैं। (Home Voting in Ambikapur) इस पूरी प्रक्रिया के लिए 21 मतदान दलों का गठन किया गया हैं जो सुबह 6 बजे से शाम 7 बजे तक वोटिंग की प्रक्रिया पूरी कराएँगे।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें- https://www.facebook.com/IBC24News
Follow the IBC24 News channel on WhatsApp