Free ration scheme for the poor will continue across the country

BJP Sankalpa Patra 2024: प्रधानमंत्री की घोषणा.. देशभर में जारी रहेगी गरीबों को मुफ्त राशन की योजना, मेनिफेस्टो हुआ जारी

Edited By :   Modified Date:  April 14, 2024 / 10:57 AM IST, Published Date : April 14, 2024/10:28 am IST

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज बड़ा ऐलान करते हुए बताया कि देशभर में गरीबो के लिए शुरू की गई मुफ्त राशन योजन का विस्तार किया जाएगा। (Free ration scheme for the poor will continue across the country) देशभर के 70 करोड़ गरीबों के लिए मुफ्त राशन की योजना को आगे भी जारी रखा जाएगा।

बढ़ी मुद्रा योजना की राशि सीमा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा मुद्रा योजना से लाखों युवाओ को रोजगार मिला हैं। वही देश के लाखों युवा जॉब क्रियेटर भी बने हैं। इस सफलता को देखते हुए अब भाजपा ने एक और संकल्प लिया हैं। अब तक इस लोन की सीमा 10 लाख रुपये थी जिसे अब 20 लाख किया जा रहा हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि आज के समय में जिस तरह के इकोसिस्टम की जरूरत हैं, छोटे-छोटे उद्योगों की जरूरत हैं, इन्हे बढ़ाने के लिए यह नई ताकत के तौर पर काम आएगा। इस योजना में लाभार्थी युवा शहरी हो या ग्रामीण, उन्हें अपनी रुचि का काम करने के लिए और भी रुपये मिलेंगे।

BJP Modi Ki Guarantee 2024

आजादी के बाद पहली बार रेहड़ी, पटरी, ठेलेवाले भाई-बहनों को डिग्निटी मिले, ब्याज के चक्कर से मुक्ति मिले। इसमें स्वनिधि योजना ने बड़ी भूमिका निभाई हैं। (Free ration scheme for the poor will continue across the country) अबतक यह बड़े शहरो तक सिमित था। आज रेहड़ी वालों को बिना किसी गारंटी मिल रही हैं।

गौरतलब हैं कि आज भाजपा ने अपना मेनिफेस्टो जारी किया है। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, राजनाथ सिंह, जेपी नड्डा और निर्मला सीतारमण मौजूद रही।

IBC24 का लोकसभा चुनाव सर्वे: देश में किसकी बनेगी सरकार ? प्रधानमंत्री के तौर पर कौन है आपकी पहली पसंद ? क्लिक करके जवाब दें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp