Will Kamal Nath resign from the post of MLA? | Chhidnwaraa Lok Sabha Election Result 2024

Chhindwara Latest News: बेटे की करारी हार के बाद क्या कमलनाथ छोड़ेंगे विधायकी?.. आखिर कहाँ से उठ रही ये मांग आप भी जानें..

बता दे कि लोकसभा चुनाव में इस बार छिंदवाड़ा से कमलनाथ के बजाये पार्टी ने उनके बेटे नकुलनाथ को टिकट दिया था लेकिन वह पार्टी के भरोसे पर खरे नहीं उतर पाएं।

Edited By :   Modified Date:  June 7, 2024 / 11:41 AM IST, Published Date : June 7, 2024/11:11 am IST

छिंदवाड़ा: भाजपा ने भले ही यूपी और महाराष्ट्र कैसे राज्यों में कमजोर प्रदर्शन किया हो और अल्पमत पर आ गई हो लेकिन विपक्षी दलों के लिए मध्यप्रदेश का किला अब भी अभेद बना हुआ हैं। भाजपा ने यहाँ कांग्रेस का सूपड़ा साफ करते हुए सभी 29 सीटों पर भगवा लहराया हैं। भाजपा ने प्रदेश की सबसे चर्चित सीटों में शुमार छिंदवाड़ा भी जीत लिया हैं। छिंदवाड़ा कांग्रेस का पुराना गढ़ रहा हैं ऐसे में बीजेपी के लिए इस जीत के कई बड़े मायने भी हैं।

Will Kamal Nath resign from the post of MLA?

बहरहाल अपनी जीत से उत्साहित छिंदवाड़ा के नए सांसद बंटी विवेक साहू ने पूर्व सीएम कमलनाथ पर जोरदार प्रहार किया हैं। बंटी साहू ने कमलनाथ से इस्तीफे की मांग कर डाली हैं। सांसद साहू ने उन्हें इस हार के बाद नैतिकता भी याद दिलाई हैं।

Modi 3.0 Latest Updates: मोदी-शाह को लग सकता हैं तगड़ा झटका.. भाजपा के नए सांसद इस पार्टी के सम्पर्क में!.. जानें किस राज्य में हो सकता हैं ‘बड़ा खेला’

बंटी साहू ने कहा कि लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद स्थानीय विधायक कमलनाथ को अपने विधायक पद से इस्तीफा दे देना चहिये। जो अपने बेटे को जीत नहीं दिला पाए उन्हें अब विधायक बने रहने का अधिकार नहीं हैं। उन्होंने कहा कि महज पांच महीने में ही जनता ने उन्हें अस्वीकार कर दिया ऐसे में उन्हें पद पर बने रहने का कोई अधिकार नहीं हैं।

Chhidnwaraa Lok Sabha Election Result 2024

छीन गया छिंदवाड़ा

बता दे कि लोकसभा चुनाव में इस बार छिंदवाड़ा से कमलनाथ के बजाये पार्टी ने उनके बेटे नकुलनाथ को टिकट दिया था लेकिन वह पार्टी के भरोसे पर खरे नहीं उतर पाएं। भाजपा के उम्मीदवार रहे बंटी विवेक साहू ने उन्हें 1 लाख 13 हजार 618 मतों के भरी अंतर से पराजित किया। बंटी विवेक साहू को जहाँ 6 लाख 44 हजार 738 वोट मिले तो वही नकुलनाथ ने उनके मुकाबले 5 लाख 31 हजार 120 वोट हासिल किया। इस सीट पर तीसरे नंबर पर गोगपा के देवीराम रहे जिन्हें 55 हजार 988 वोट मिलें।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक
Follow the IBC24 News channel on WhatsApp