Sidhi Lok Sabha Chunav 2024

Sidhi Lok Sabha Chunav 2024 : सीधी में 19 अप्रैल को होगी वोटिंग, सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए SP ने दी ये जानकारी

Sidhi Lok Sabha Chunav 2024 : पहले चरण के लिए 19 अप्रैल को होने वाले मतदान के लिये चुनाव प्रचार आज शाम थम जाएगा।

Edited By :   Modified Date:  April 17, 2024 / 09:28 AM IST, Published Date : April 17, 2024/9:25 am IST

Sidhi Lok Sabha Chunav 2024 : लोकसभा चुनाव के पहले चरण के लिए 19 अप्रैल को होने वाले मतदान के लिये चुनाव प्रचार आज शाम थम जाएगा। पहले चरण में 21 राज्यों की 102 लोकसभा सीटों के लिए 19 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे। तो वहीं मध्यप्रदेश की 6 सीटों पर पहले चरण का मतदान होना है। वोटिंग कराने के लिए चुनाव आयोग नेपूरी तैयारियां कर  ली है। मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा, जबलपुर, सीधी, मंडला, बालाघाट, शहडोल जिलों में वोटिंग होगी। 6 सीटों पर कुल 88 प्रत्याशी मैदान में है। छिंदवाड़ा में 15, मंडला में 14, बालाघाट में 13, जबलपुर में 19, शहडोल में 10 और सीधी में 17 प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं।

read more : Lok Sabha Chunav 2024 : 19 अप्रैल को पहले चरण का मतदान, एमपी की इन 6 सीटों पर होगी वोटिंग, आज से थम जाएगा प्रचार 

Sidhi Lok Sabha Chunav 2024 : सीधी के एसपी रवींद्र वर्मा कहते हैं, “सभी तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी हैं और हमें बल प्राप्त हो गया है, जिन्हें मतदान केंद्रों और अन्य कर्तव्यों में तैनात किया जाना है। लगभग 2,500 पुलिसकर्मी हैं, जिन्हें मतदान केंद्रों और अन्य कर्तव्यों में तैनात किया जाएगा।” बाकी सभी चौकियां भी सक्रिय हैं। जब्ती की कार्रवाई लगातार की जा रही है और सभी मतदान केंद्रों को 2 श्रेणियों में बांटा गया है, सभी पर सामान्य मतदान केंद्र और क्रिटिकल मतदान केंद्रों पर सीएपीएफ की तैनाती की जाएगी।

 

सभी क्रिटिकल मतदान केंद्रों पर माइक्रो ऑब्जर्वर एवं वेबकास्टिंग की भी व्यवस्था की जा रही है… प्रभारियों एवं एसडीपी के माध्यम से लगातार फ्लैग मार्च की कार्रवाई की जा रही है। हमने सभी संवेदनशील क्षेत्रों में फ्लैग मार्च की कार्रवाई पूरी कर ली है सभी थाना क्षेत्रों के क्रिटिकल मतदान केन्द्रों एवं शेष क्षेत्रों में भी आज फ्लैग मार्च का आयोजन किया जा रहा है, जो शहर के सभी विधान सभाओं से निकाला जायेगा, जिसमें मैं उपस्थित रहूँगा। ..”

IBC24 का लोकसभा चुनाव सर्वे: देश में किसकी बनेगी सरकार ? प्रधानमंत्री के तौर पर कौन है आपकी पहली पसंद ? क्लिक करके जवाब दें

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp