Manipur Lok Sabha Election 2024: मणिपुर इनर के 11 बूथों पर पुनर्मतदान जारी, चुनाव के दौरान हुई थी हिंसा और गोलीबारी |

Manipur Lok Sabha Election 2024: मणिपुर इनर के 11 बूथों पर पुनर्मतदान जारी, चुनाव के दौरान हुई थी हिंसा और गोलीबारी

Manipur Lok Sabha Election 2024: मणिपुर इनर के 11 बूथों पर पुनर्मतदान जारी, चुनाव के दौरान हुई थी हिंसा और गोलीबारी

Edited By :   Modified Date:  April 22, 2024 / 07:53 AM IST, Published Date : April 22, 2024/7:53 am IST

Manipur Lok Sabha Election 2024: मणिपुर में इनर मणिपुर लोकसभा क्षेत्र के 11 मतदान केंद्रों पर 22 अप्रैल को फिर से वोटिंग होगी। चुनाव आयोग ने 20 अप्रैल को इसे लेकर आदेश जारी किया। इन बूथों पर 19 अप्रैल को लोकसभा चुनाव के फर्स्ट फेज में वोटिंग के दौरान हिंसा और तोड़फोड़ हुई थी। जिसके बाद चुनाव आयोग ने पुर्नमतदान के आदेश जारी किेए थे।  मणिपुर में इनर मणिपुर लोकसभा क्षेत्र के 11 मतदान केंद्रों पर 22 अप्रैल को फिर से वोटिंग कराई जाएगी।

Read More: MP Weather Update : एक फिर प्रदेशभर में बादलों ने डाला डेरा, अगले दो से तीन दिनों तक जताई गई बारिश की संभावना

दरअसल, 19 अप्रैल को लोकसभा चुनाव के पहले चरण में 21 राज्यों की 102 सीटों पर वोटिंग कराए गए थे। जिसमें इनर और आउटर मणिपुर में 72 फीसदी वोटिंग दर्ज की गई थी। वहां चुनाव की वोटिंग के दौरान कई बूथों पर गोलीबारी, ईवीएम मशीन में तोड़फोड़ और बूथ कैप्चरिंग की घटनाएं सामने आईं थी। जिसके बाद 11 मतदान केंद्रों पर हुई वोटिंग को रद्द किया गया था।

Read More: Kanker Naxali Muthbhed News : छोटेबेठिया में हुई नक्सली मुठभेड़ की होगी जांच, कलेक्टर ने दिए निर्देश, तीन सप्ताह के भीतर प्रतिवेदन प्रस्तुत करने के दिए निर्देश

Manipur Lok Sabha Election 2024: वहीं हिंसा की घटनाओं के कारण चुनाव आयोग ने 11 बूथों पर वोटिंग को अमान्य घोषित कर दिया था। चुनाव आयोग के आदेश के अनुसार मणिपुर इनर के 11 बूथों पर आज फिर से मतदान होंगे। इसके लिए सुबह 7 बजे से ही मतदान की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। साथ बड़ी संख्या में सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है।

 

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp