Manipur Lok Sabha Election 2024

Re Polling in Manipur: मणिपुर में इन दो जगहों पर फिर से होगा मतदान.. चुनाव आयोग ने मानी कांग्रेस की मांग, ये हैं वजह..

आपको बता दें कि 19 अप्रेल को पहले चरण का मतदान हुआ था, इस दौरान मणिपुर में भी वोटिंग की गई। (Manipur mein fir se hoga madaan) वोटिंग वाले दिन ही कई बूथों पर हिंसा की खबरें सामने आई थीं, साथ एक जगह पर गोली भी चली थी।

Edited By :   Modified Date:  April 21, 2024 / 10:13 AM IST, Published Date : April 21, 2024/10:13 am IST

इम्फाल: 19 अप्रेल को मणिपुर में पहले चरण में मतदान किया गया था, लेकिन इस दौरान वहां पर कई जगह हिंसा की खबरें सामने आई। अब अधिकारियों ने कहा कि भारत के चुनाव आयोग ने शनिवार को आंतरिक मणिपुर संसदीय क्षेत्र (Manipur mein fir se hoga madaan) के पांच विधानसभा क्षेत्रों में 11 बूथों पर पुनर्मतदान को मंजूरी दे दी है। राज्य के दो जिलों-इंफाल पश्चिम और इंफाल पूर्व में फैले इन केंद्रों पर 22 अप्रैल को सुबह 7 बजे से शाम 5 बजे तक पुनर्मतदान होगा।

Lok Sabha Election 2024: महिलाओं के साथ कंगन बनाती दिखी महारानी प्रियदर्शिनी राजे सिंधिया.. चुनाव प्रचार के दौरान दिखा अनोखा नजारा..

Manipur Lok Sabha Election 2024

क्या आया आदेश?

विज्ञप्ति में कहा गया है, “इन मतदान केंद्रों के सभी मतदाताओं से अपील की जाती है कि वे अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए बड़ी संख्या में आएं। साथ ही भारत के चुनाव आयोग ने लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम, 1951 की धारा 58 (2) और 58 ए (2) के तहत निर्देश दिया है कि आईएमपीसी के 11 मतदान केंद्रों के संबंध में 19 अप्रैल, 2024 (शुक्रवार) को मतदान किया जाए। मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) मणिपुर के कार्यालय ने एक प्रेस में कहा, ”अप्रैल 22, 2024 (सोमवार) को उक्त मतदान केंद्रों पर सुबह 7 बजे से शाम 5 बजे तक मतदान के समय के साथ नए सिरे से मतदान होगा।”

Mahavir jayanti 2024: महावीर जयंती आज.. राजधानी रायपुर में नहीं होगी मांस-मटन की बिक्री, आदेश जारी

कांग्रेस ने की थी मांग

साठ-सदस्यीय मणिपुर विधानसभा के 32 निर्वाचन क्षेत्र ‘इनर मणिपुर’ लोकसभा सीट में आते हैं, जबकि 28 विधानसभा क्षेत्र ‘आउटर मणिपुर’ संसदीय क्षेत्र में हैं। कांग्रेस की मणिपुर इकाई के अध्यक्ष के. मेघचंद्र ने कहा था कि पार्टी ने मणिपुर के मुख्य निर्वाचन अधिकारी के पास शिकायत दर्ज कराई है और ‘इनर मणिपुर’ निर्वाचन क्षेत्र के 36 तथा ‘आउटर मणिपुर’ निर्वाचन क्षेत्र के 11 बूथों पर फिर से मतदान कराए जाने की मांग की है।

आपको बता दें कि 19 अप्रेल को पहले चरण का मतदान हुआ था, इस दौरान मणिपुर में भी वोटिंग की गई। (Manipur mein fir se hoga madaan) वोटिंग वाले दिन ही कई बूथों पर हिंसा की खबरें सामने आई थीं, साथ एक जगह पर गोली भी चली थी।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers