SarkarOnIBC24: मुसलमानों पर 'हार्ड'..आदिवासी वाला कार्ड! पीएम मोदी के अ​मित शाह का कांग्रेस पर वार | SarkarOnIBC24

SarkarOnIBC24: मुसलमानों पर ‘हार्ड’..आदिवासी वाला कार्ड! पीएम मोदी के अ​मित शाह का कांग्रेस पर वार

SarkarOnIBC24: मुसलमानों पर 'हार्ड'..आदिवासी वाला कार्ड! पीएम मोदी के अ​मित शाह का कांग्रेस पर वार

Edited By :   Modified Date:  April 23, 2024 / 12:12 AM IST, Published Date : April 23, 2024/12:12 am IST

रायपुर: SarkarOnIBC24 हिंदुत्व के साथ-साथ बीजेपी वो तमाम कार्ड खेल रही है। जो उसे 400 सीट के नजदीक ले जाए। यही वजह है दूसरे फेस के पहले प्रचार वार में बीजेपी के दिग्गज नेताओँ ने देश और प्रदेश में कांग्रेस को मुस्लिम तुष्टिकरण और नक्सलवाद पर घेरते हुए, आदिवासियों पर फोकस किया है। चुनावी रणनीति के माहिर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने अपने कांकेर में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि देश के संसाधनों पर पहला अधिकार आदिवासियों का है।

Read More: Krishna Shroff Hot Pic: बला की खूबसूरत है जैकी श्रॉफ की लाडली, बोल्डनेस के आगे बी-टाउन की हसीनाएं भी है फेल

SarkarOnIBC24 तो देश के केंद्रीय मंत्री अमित शाह के संबोधन से साफ है कि देश-प्रदेश में बीजेपी का पूरा फोकस ‘आदिवासी वर्ग’ पर है। कांकेर के नरहरदेव मैदान पर हुई आम सभा के मंच पर गृहमंत्री शाह ने कांग्रेस को घेरते हुए पूर्व PM मनमोहन सिंह के भाषण की याद दिलाते हुए कहा कि कांग्रेस मानती है कि देश के संसाधन पर पहला हक, माइनॉरिटी का है, मुसलमानों का है, जिनके ज्यादा बच्चे हैं उनका है, लेकिन भाजपा का मानना है कि हर संसाधन पर सबसे पहला हक़ गरीबो का, आदिवासियों का है। 4 पीढ़ी राज करने के बाद भी आदिवासी बहुल राज्य छत्तीसगढ़ को अलग प्रदेश बीजेपी ने बनाया, शाह ने चैलेंज करते हुए कहा कि आदिवासी क्षेत्रों में विकास की राह का सबसे बड़ा रोड़ा है नक्सलवाद, 2 साल में प्रदेश से नक्सलवाद का सफाया होगा, बेहतर होगा बचे-खुचे नक्सलियों सरेंडर कर दें, शाह ने याद दिलाया कि मोदी सरकार ने आदिवासियों को सुरक्षा-सम्मान दिया, एक आदिवासी को देश का राष्ट्रपति बनाया, शाह ने दावा किया कि पिछली UPA सरकार ने आदिवासियों के लिए 24 हजार करोड़ का बजट दिया, जबकि मोदी जी ने 1 लाख 24 हजार करोड़ का बजट दिया।

 

शाह के इस वार पर कांग्रेस ने पटवार में देर ना की कांग्रेस ने बीजेपी पर झूठ और छलावे की सियासत करने का आरोप लगाये। जिस पर प्रदेश बीजेपी ने कांग्रेस पर तंज कसा है।

पहले चरण के बाद, बीजेपी की बदली हुई रणनीति साफ नजर आने लगी है, पहले देश के प्रधानमंत्री का कांग्रेस के मेनिफेस्टों के बहाने वार और केंद्रीय मंत्री शाह का, डॉ मनमोहन के माइनोरिटीज का हक वाले बयान को याद दिलाना। सिद्ध करता है कि बीजेपी एक बार फिर, प्रदेश में आदिवासियों के हक और हित को सर्वोपरी बताकर नक्सवाद और मुस्लिम तुष्टीकरण पर कांग्रेस को घेर रही है। सवाल है हिंदुत्व, गरीबी और आदिवासी जैसी बीजेपी की सबसे मजबूत पिच पर घिरी कांग्रेस के पास अब क्या रणनीति है, इससे बचाव की।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो