Congress Priyanka Gandhi News: रायबरेली या अमेठी नहीं बल्कि इस अनोखे सीट से चुनाव लड़ेंगी प्रियंका गांधी!.. आलाकमान जुटा रही आंकड़े.. | Priyanka Gandhi kaha se election ladengi

Congress Priyanka Gandhi News: रायबरेली या अमेठी नहीं बल्कि इस अनोखे सीट से चुनाव लड़ेंगी प्रियंका गांधी!.. आलाकमान जुटा रही आंकड़े..

Edited By :   Modified Date:  March 3, 2024 / 02:41 PM IST, Published Date : March 3, 2024/2:41 pm IST

नई दिल्ली: दमन और दीव प्रदेश के कांग्रेस अध्यक्ष केतन पटेल ने रविवार को कहा कि पार्टी नेता प्रियंका गांधी केंद्र शासित प्रदेश से संभावित उम्मीदवार हो सकती हैं और पार्टी के आलाकमान ने उन्हें इसके लिए डेटा इकट्ठा करने के लिए कहा है। केतन पटेल ने कहा कि मैं इस प्रस्ताव का स्वागत करता हूं,”

Read More: BJP Sanket Mishra News: पीएम मोदी ने अपने सबसे खास पूर्व IAS अफसर को दिया वफादारी का इनाम.. बेटा लड़ेगा इस सीट से लोकसभा चुनाव

न्यू एजेंसी एएनआई को उन्होंने बताया “आलाकमान ने हमें डेटा संग्रह की जिम्मेदारी दी है। प्रियंका जी के आने से पूरा दक्षिण गुजरात जो हमेशा कांग्रेस के साथ रहा है और सौराष्ट्र जो दीव से सटा हुआ है, उसे यहां फायदा होगा। डेटा संग्रह में जमीनी हकीकत जैसे बिंदु शामिल हैं। इसमें मतदाताओं और पिछले प्रदर्शन को देखा जाएगा।”

भाजपा ने मारी बाजी

गौरतलब हैं कि लोकसभा चुनाव 2024 के लिए भारतीय जनता पार्टी ने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। पहली लिस्ट में भाजपा ने 195 लोकसभा सीटों से उम्मीदवारों की घोषणा की है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी सीट से चुनाव लड़ेंगे। भाजपा की पहली लिस्ट में 34 केंद्रीय मंत्री भी शामिल हैं। भाजपा की पहली लिस्ट में 28 महिलाएं हैं, 50 से कम उम्र वाले 47 युवा उम्मीदवार हैं, अनुसूचित जाति से 27, अनुसूचित जनजाति से 18 और पिछड़ा वर्ग से 57 उम्मीदवार शामिल हैं।

Read More: MP Dr. Harshvardhan News: पीएम मोदी के इस पूर्व मंत्री ने लिया राजनीति से संन्यास.. पार्टी ने नहीं दिया था इस बार टिकट.. ‘एक्स’ पर लिखा भावुक पोस्ट

शनिवार को दिल्ली स्थित पार्टी मुख्यालय पर आयोजित प्रेस कॉफ्रेंस में भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव विनोद तांवड़े ने प्रत्याशियों की घोषणा की। उन्होंने बताया कि 29 फरवरी को हुई सीईसी की बैठक में सभी राज्यों से आए नेताओं के साथ गहन मंथन के बाद उम्मीदवारों का चयन किया गया।

 
Flowers