BJP Sanket Mishra News: पीएम मोदी ने अपने सबसे खास पूर्व IAS अफसर को दिया वफादारी का इनाम.. बेटा लड़ेगा इस सीट से लोकसभा चुनाव | All BJP Candidates Name PDG File

BJP Sanket Mishra News: पीएम मोदी ने अपने सबसे खास पूर्व IAS अफसर को दिया वफादारी का इनाम.. बेटा लड़ेगा इस सीट से लोकसभा चुनाव

Edited By :   Modified Date:  March 3, 2024 / 09:15 AM IST, Published Date : March 3, 2024/9:15 am IST

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए भारतीय जनता पार्टी ने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। पहली लिस्ट में भाजपा ने 195 लोकसभा सीटों से उम्मीदवारों की घोषणा की है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी सीट से चुनाव लड़ेंगे। भाजपा की पहली लिस्ट में 34 केंद्रीय मंत्री भी शामिल हैं। भाजपा की पहली लिस्ट में 28 महिलाएं हैं, 50 से कम उम्र वाले 47 युवा उम्मीदवार हैं, अनुसूचित जाति से 27, अनुसूचित जनजाति से 18 और पिछड़ा वर्ग से 57 उम्मीदवार शामिल हैं।

Indore News: एसबीआई एटीएम में लगी भीषण आग, एटीएम लाउंज हुआ जलकर खाक, इलाके में मचा हड़कंप

दिल्ली स्थित पार्टी मुख्यालय पर आयोजित प्रेस कॉफ्रेंस में भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव विनोद तांवड़े ने प्रत्याशियों की घोषणा की। उन्होंने बताया कि 29 फरवरी को हुई सीईसी की बैठक में सभी राज्यों से आए नेताओं के साथ गहन मंथन के बाद उम्मीदवारों का चयन किया गया।

भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए जिन 195 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की है उनमें यूपी की सूची में एक नाम साकेत मिश्रा का भी है जिन्हें श्रावस्ती सीट से उम्मीदवार बनाया गया है। साकेत मिश्रा प्रधानमंत्री के पूर्व प्रमुख सचिव नृपेंद्र मिश्रा के पुत्र हैं। साकेत को पिछले साल ही लेजिसलेटिव काउंसिल में भेजा गया था। अब उन्हें लोकसभा का उम्मीदवार बनाया गया है।

बता दे कि नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री पद सँभालने के दौरान नृपेंद्र मिश्रा उनके प्रधान सचिव थे। उन्हें रिटायरमेंट के बाद सेवा विस्तार दिया गया था। वे आज भी पीएम के सबसे ख़ास अफसरों में गिने जाते हैं। केंद्र सरकार ने नृपेंद्र मिश्रा को नेहरू मेमोरियल म्यूजियम एंड लाइब्रेरी का चेयरपर्सन बनाने के साथ ही श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट का अध्यक्ष भी बनाया गया है।

Pradeep Mishra Latest News: कल राजिम कुंभ कल्प में शामिल होने आ रहे हैं परम शिवभक्त पं. प्रदीप मिश्रा.. प्रवचन का भी आयोजन

साकेत मिश्रा के बारें में

साकेत मिश्रा ने दिल्ली के सेंट स्टीफेन्स कॉलेज से इकोनॉमिक्स की पढ़ाई की। उन्होंने भारतीय प्रबंध संस्थान (IIM) कोलकाता से मैनेजमेंट की डिग्री हासिल की। उन्होंने सिविल सेवा की परीक्षा दी और 1994 में IPS बने, हालांकि बाद में इस्तीफा दे दिया था। साकेत मिश्रा छह साल पहले ही राजनीति में सक्रिय हुए थे और कुछ समय पहले ही उन्हे विधान परिषद में एमएलसी बनाया गया था।

 
Flowers