Lok Sabha Chunav 2024

Lok Sabha Chunav 2024: कांग्रेस का बड़ा फैसला, लोकसभा चुनाव के लिए इन दो सीटों पर बदले उम्मीदवार, जानें पार्टी ने किस पर खेला दांव?

Lok Sabha Chunav 2024: कांग्रेस का बड़ा फैसला, लोकसभा चुनाव के लिए इन दो सीटों पर बदले उम्मीदवार, जानें पार्टी ने किस पर खेला दांव?

Edited By :   Modified Date:  March 29, 2024 / 11:52 PM IST, Published Date : March 29, 2024/11:50 pm IST

जयपुर: Lok Sabha Chunav 2024 कांग्रेस ने शुक्रवार को भीलवाड़ा संसदीय क्षेत्र से अपने उम्मीदवार दामोदर गुर्जर की जगह राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी को मैदान में उतारा। पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए तीन उम्मीदवारों और दो प्रतिस्थापनों की अपनी नौवीं सूची घोषित की। पार्टी ने भीलवाड़ा से पहले उम्मीदवार बनाए गए दामोदर गुर्जर को राजसमंद सीट से सुदर्शन रावत की जगह चुनाव मैदान में उतारा है।

Read More: Boyfriend puts Sindoor on Bride: दूल्हे को धक्का देकर किया साइड और प्रेमी ने मेहमानों के सामने ही भर दी दुल्हन की मांग में सिंदूर, कहा- अब कोई नहीं कर सकता जुदा

Lok Sabha Chunav 2024 रावत ने लोकसभा चुनाव लड़ने में असमर्थता का हवाला देते हुए पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा को पत्र लिखा था। कांग्रेस ने अब तक 22 उम्मीदवारों की घोषणा की है और दो सीटें गठबंधन के तहत छोड़ी है। कांग्रेस ने गठबंधन के तहत सीकर लोकसभा सीट माकपा और नागौर लोकसभा सीट राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (आरएलपी) के लिये छोड़ी हैं। वहीं बांसवाड़ा लोकसभा सीट पर प्रत्याशी की घोषणा अभी तक नहीं हुई है। सीकर लोकसभा सीट से माकपा के अमरा राम और नागौर लोकसभा सीट पर आरएलपी के हनुमान बेनीवाल कांग्रेस के साथ गठबंधन के तहत लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं।

Read More: Zomato Delivery Boy : ‘बहन की शादी है और कंपनी ने मेरा’..! सड़क पर फूट-फूटकर रोया जोमैटो डिलीवरी बॉय, कंपनी पर ऐसा आरोप लगाते हुए बयां किया अपना दर्द 

राजस्थान में लोकसभा चुनाव दो चरणों में 19 और 26 अप्रैल को होंगे। पहले चरण में 12 लोकसभा क्षेत्रों – गंगानगर, बीकानेर, चूरू, झुंझुनू, सीकर, जयपुर ग्रामीण, जयपुर, अलवर, भरतपुर, करौली-धौलपुर, दौसा और नागौर 19 अप्रैल को मतदान होगा। वहीं दूसरे चरण में 13 लोकसभा सीट टोंक-सवाई माधोपुर, अजमेर, पाली, जोधपुर, बाड़मेर, जालौर, उदयपुर, बांसवाड़ा, चित्तौड़गढ़, राजसमंद, भीलवाड़ा, कोटा और झालावाड़-बारां पर 26 अप्रैल को मतदान होगा।

Read More: Indian Desi Sexy Video: हॉट देसी गर्ल ने कैमरे के सामने दिखाया सेक्सी अवतार, वीडियो देखकर आप भी रह जाएंगे हैरान 

इसके अलावा, बांसवाड़ा लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाली बागीदौरा विधानसभा सीट पर भी उपचुनाव 26 अप्रैल को दूसरे चरण में होगा। यह सीट कांग्रेस विधायक महेंद्रजीत सिंह मालवीय के कुछ दिन पहले कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल होने के बाद खाली हुई थी। मालवीय बांसवाड़ा लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार के तौर पर लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं।

IBC24 का लोकसभा चुनाव सर्वे: देश में किसकी बनेगी सरकार ? प्रधानमंत्री के तौर पर कौन है आपकी पहली पसंद ? क्लिक करके जवाब दें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers