shuru hogi nayi vande bharat express

BJP Menifesto 2024: भाजपा का घोषणा पत्र.. प्रधानमंत्री मोदी का ऐलान, देशभर में होगा वंदे भारत एक्सप्रेस का विस्तार, बढ़ेगी संख्या..

Edited By :   Modified Date:  April 14, 2024 / 11:19 AM IST, Published Date : April 14, 2024/11:14 am IST

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बड़ा ऐलान करते हुए कहा हैं कि रेल सेवा को सुगम और आधुनिक बनाने की दिशा में उनकी सरकार आगे बढ़ती रहेगी। (shuru hogi nayi vande bharat express) इसी कड़ी में भाजपा की सरकार बनने पर देश भर में रेल सेवाओं को विस्तार दिया जायेगा और इसी कार्यक्रम के तहत वंदे भारत एक्सप्रेस की संख्या बढ़ाई जाएगी।

बता दें कि फ़िलहाल देशभर में 50 की संख्या में वंदे भारत एक्सप्रेस का संचालन किया जा रहा हैं। वंदे भारत स्लीपर भी पटरियों पर आ गई हैं हालाँकि यह पायलट प्रोजक्ट के तहत कुछेक राज्यों में ही शुरू के गई हैं।

BJP Sankalpa Patra 2024: महिलाओं के लिए पीएम मोदी का बड़ा ऐलान, तीन करोड़ महिलाएं बनेंगी लखपति दीदी

बढ़ी मुद्रा योजना की राशि सीमा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा मुद्रा योजना से लाखों युवाओ को रोजगार मिला हैं। वही देश के लाखों युवा जॉब क्रियेटर भी बने हैं। इस सफलता को देखते हुए अब भाजपा ने एक और संकल्प लिया हैं। अब तक इस लोन की सीमा 10 लाख रुपये थी जिसे अब 20 लाख किया जा रहा हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि आज के समय में जिस तरह के इकोसिस्टम की जरूरत हैं, छोटे-छोटे उद्योगों की जरूरत हैं, इन्हे बढ़ाने के लिए यह नई ताकत के तौर पर काम आएगा। (shuru hogi nayi vande bharat express) इस योजना में लाभार्थी युवा शहरी हो या ग्रामीण, उन्हें अपनी रुचि का काम करने के लिए और भी रुपये मिलेंगे।

भाजपा घोषणा पत्र 2024 : देश में जनजातीय गौरव दिवस के रूप में मनाई जाएगी बिरसा मुंडा की जयंती, घोषणा पत्र जारी करते हुए पीएम मोदी ने किया ऐलान 

BJP Modi Ki Guarantee 2024

आजादी के बाद पहली बार रेहड़ी, पटरी, ठेलेवाले भाई-बहनों को डिग्निटी मिले, ब्याज के चक्कर से मुक्ति मिले। (shuru hogi nayi vande bharat express) इसमें स्वनिधि योजना ने बड़ी भूमिका निभाई हैं। अबतक यह बड़े शहरो तक सिमित था। आज रेहड़ी वालों को बिना किसी गारंटी मिल रही हैं।

गौरतलब हैं कि आज भाजपा ने अपना मेनिफेस्टो जारी किया है। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, राजनाथ सिंह, जेपी नड्डा और निर्मला सीतारमण मौजूद रही।

पीएम आवास का मिलेगा लाभ

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज बड़ा ऐलान करते हुए बताया कि देशभर में गरीबो के लिए शुरू की गई मुफ्त राशन योजना का विस्तार किया जाएगा। देशभर के 70 करोड़ गरीबों के लिए मुफ्त राशन की योजना को आगे भी जारी रखा जाएगा।

IBC24 का लोकसभा चुनाव सर्वे: देश में किसकी बनेगी सरकार ? प्रधानमंत्री के तौर पर कौन है आपकी पहली पसंद ? क्लिक करके जवाब दें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp