11 railway stations of Jabalpur included in Amrit Bharat Yojana

Amrit Bharat Yojana में जिले के 11 रेल्वे स्टेशन शामिल, 19 करोड़ की लागत से होगा सिहोरा स्टेशन का पुनर्विकास

Jabalpur News: अमृत भारत योजना में जिले के 11 रेल्वे स्टेशन शामिल, 19 करोड़ की लागत से होगा सिहोरा स्टेशन का पुनर्विकास 11 railway stations of Jabalpur included in Amrit Bharat Yojana

Edited By :   Modified Date:  August 6, 2023 / 01:33 PM IST, Published Date : August 6, 2023/1:19 pm IST

जबलपुर: Amrit Bharat Yojana देश में आज 508 रेल्वे स्टेशनों की अमृत भारत योजना के तहत कायाकल्प की नींव रखी गई। इसमें मध्यप्रदेश के 80 रेलवे स्टेशनों का पुनर्विकास किया जाएगा। इसी क्रम में जबलपुर मंडल के 11 रेल्वे स्टेशन शामिल हैं। जबलपुर के सिहोरा रेल्वे स्टेशन को भी इस योजना में शामिल किया गया है। 19 करोड़ की लागत से सिहोरा रेल्वे स्टेशन का पुनर्विकास होगा और यात्रियों को तमाम सुविधाएं मुहैया होगी साथ ही रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास में क्षेत्रीय बातों को दर्शाते हुए नव निर्माण होगा।

Read More: Jabalpur News: 30 सालों से नहीं बदले इस गांव के हालात, बदहाली की जिंदगी जीने को मजबूर हुए ग्रामीण

सिहोरा रेल्वे स्टेशन पुनर्विकास भूमिपूजन कार्यक्रम सांसद राकेश सिंह, राज्यसभा सांसद सुमित्रा वाल्मिक, सिहोरा विधायक नंदिनी मरावी, समेत जबलपुर रेल मंडल के सीनियर डीसीएम विश्वरंजन और वरिष्ठ अधिकारीयों की मौजूदगी में हुआ जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव, राज्यपाल मंगू भाई पटेल ने वर्चुअली भूमिपूजन कर उपस्थित लोगों को संबोधित किया।

Reade More: Modify Of Railway Station: ‘करेंगे ऐसा कायाकल्प कि सोच में पड़ जाओगे…रेलवे स्टेशन है या एयरपोर्ट’ देखिए किन स्टेशनों की बदलेगी सूरत

Amrit Bharat Yojana कार्यक्रम के बाद सांसद राकेश सिंह ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में देश लगातार आगे बढ़ रहा है और रेल्वे का जो विकास 2014 के बाद हुआ वह पहले नहीं हुआ और ये गर्व की बात है कि अमृत भारत योजना में सिहोरा रेल्वे स्टेशन को शामिल किया गया है।

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें