55 soldiers will get out of turn promotion

Balaghat News: 55 जवानों को मिलेगा Out of Turn Promotion, प्रदेश सरकार वीर जवानों को करेगी सम्मानित

55 soldiers will get out of turn promotion, the state government will honor the brave soldiers : हर्राटोला के जंगल में नक्सलियों का इन्काउंटर

Edited By :   Modified Date:  February 16, 2023 / 01:25 PM IST, Published Date : February 16, 2023/1:10 pm IST

55 soldiers will get out of turn promotion: बालाघाट – नक्सल प्रभावित बालाघाट जिले में नक्सल उन्मूलन अभियान में अदम्य साहस का परिचय देने वाले हाॅक-फोर्स और जिला पुलिस बल के जवानों को प्रदेश सरकार समय से पूर्व पदोन्नति देने जा रही है। वर्ष 2022 में नक्सलियों को मार गिराने वाले 55 जवानों को यह सम्मान मिलने वाला है। पुलिस मुख्यालय नेे स्वीकृति प्रदान कर दी है जल्द ही बालाघाट में एक बड़ा कार्यक्रम आयोजित कर प्रदेश के वीर जवानों को आउट ऑफ टर्न प्रमोषन दिया जायेगा। जिसके लिए आदेश प्रसारित किया गया है।

यह भी पढ़े : प्रदेश के सीनियर तहसीलदार बनेंगे कार्यवाहक डिप्टी कलेक्टर, जल्द आएगा आदेश, प्रक्रिया जारी

मुठभेड़ में नक्सलियों को मार गिराने वाले जबाजो का होगा सम्मान

बता दें कि मध्य प्रदेश का बालाघाट जिला अतिसंवेदनषील नक्सल प्रभावित जिले में सुमार है। यह जिला महाराष्ट्र और छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित जिलों की सीमाओं से लगा हुआ है। जिसके चलते बालाघाट में नक्सली गतिविधिया लगातार बढ़ रही है। अन्य राज्यों में जवानों की बढ़ते दबाव के चलते नक्सली संगठन बालाघाट जिले में अपनी घुसपेठ बढ़ाते रहते है। इनसे निपटने के लिए यहां पर हाक-फोर्स,एसएएफ, जिला पुलिस बल और कोबरा बटालियन को तैनात किया गया है। जिनके द्वारा लगातार नक्सलियों पर नकेल कसने की कार्यवाही की जाती रही है।

यह भी पढ़े : Chhattisgarh CM Bhupesh Baghel के आज के कार्यक्रम | देखिए पूरा Schedule | 16 February 2023

55 जवानों को आउट-ऑफ -टर्न प्रमोषन दिया जाएगा

55 soldiers will get out of turn promotion: पुलिस अधीक्षक ने जानकारी देते हुये बताया कि बीते 2022 में बालाघाट जिले में पुलिस जवानों नेे नक्सली उन्मुलन अभियान में काफी सफलताए प्राप्त करते हुये 30 नवंबर को बालाघाट की सीमा से सटे वन चौकी जामसेरा में 2 नक्सली और 18 दिसंबर को हर्राटोला के जंगल में 1 नक्सलियों को इन्काउंटर में मार गिराया था। इस सफलता के लिए प्रदेश सरकार द्वारा इन्काउंटर में शामिल 55 जवानों को आउट-ऑफ -टर्न प्रमोषन दिया जा रही है। जिसमें आरक्षक से लेकर सबइन्पेक्टर वर्ग तक के जवान शामिल है।

 
Flowers