onion purchase scam: प्रदेश का प्याज खरीदी घोटाला

प्रदेश का प्याज खरीदी घोटाला, 8 आरोपी गिरफ्तार, सरकार को लगाई थी करोड़ो रुपए की चपत

onion purchase scam: प्रदेश का प्याज खरीदी घोटाला, 8 आरोपी गिरफ्तार, सरकार को लगाई थी करोड़ो रुपए की चपत अन्य का तलाश में जुटी पुलिस

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:43 PM IST, Published Date : September 26, 2022/6:38 pm IST

onion purchase scam: सागर। मध्य प्रदेश में हुए प्याज घोटाले को लेकर पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। प्याज खरीदी घोटाले में लिप्त 8 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। मंडी बोर्ड की शिकायत और जांच के बाद कार्रवाई की गई है। बता दें कि देवरी के 25 व्यापारी प्याज घोटाले के आरोपी है। प्याज खरीदी करोड़ों का प्याज घोटाला में हुआ था। इस दौरान तत्कालीन कलेक्टर ने भावन्तर योजना की जांच की थी। जिसके बाद रहली मंडी के व्यापारियों के खिलाफ भी जांच चल रही है। 2019 में प्याज खरीदी भावन्तर योजना घोटाला हुआ था। जिसके बाद पुलिस ने 8 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। अन्य 13 आरोपी की गिरफ्तारी में पुलिस जुटी हुई है।

ये भी पढ़ें- इस नवरात्रि 5 राशियों पर बरसेगी माता रानी की कृपा, इन जातकों की चमकेगी किस्मत, होगा लाभ

क्या है प्याज घोटाला ?

onion purchase scam: दरअसल, उद्यानिकी विभाग की तरफ से किसानों को बीज का वितरण किया जाता है। विभाग के कुछ अधिकारियों की मिलीभगत से प्रमाणित बीज के लिए जो रेट तय किए गए थे, उसकी खरीद नहीं की गई। तय रेट से अधिक राशि पर अप्रमाणित बीज की खरीद की गई। बताया जाता है कि नियमों को ताक पर रखकर बीज की खरीद की गई। इसे लेकर कई किसानों ने शिकायत की थी।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers