ABVP workers stopped convoy of Union ministers Scindia and Chauhan

MP News: ABVP कार्यकर्ताओं ने रोका केंद्रीय मंत्रियों का काफिला, करने लगे ये मांग, जानिए क्या है पूरा मामला

ABVP कार्यकर्ताओं ने रोका केंद्रीय मंत्रियों का काफिला, ABVP workers stopped convoy of Union ministers Scindia and Chauhan

Edited By :   Modified Date:  June 17, 2024 / 12:14 AM IST, Published Date : June 16, 2024/10:37 pm IST

भोपालः ABVP workers stopped convoy of Union ministers मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल से एक बड़ी खबर सामने आई है। यहां पेड़ नहीं काटने की मांग को लेकर ABVP कार्यकर्ताओं ने केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान और ज्योतिराध्य सिंधिया का काफिला रोक दिया। मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कार्यकर्ताओं को आश्वासन दिया, तब जाकर ABVP कार्यकर्ता हटे और दोनों केंद्रीय मंत्रियों का काफिल आगे बढ़ा।

Read More : Bhai Bahan Ne ki Shadi: भाई ने अपनी ही बहन को बना ली पत्नी, दोनों ने मंदिर में रचाई शादी, प्यार में पार कर चुके थे सारी हदें 

ABVP workers stopped convoy of Union ministers दरअसल, मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के तुलसी नगर-शिवाजी नगर इलाके में मंत्री-विधायकों के लिए बंगलों का निर्माण किया जाएगा। इसके लिए करीब 29 हजार से ज्यादा पेड़ों को काटा जाएगा। इस प्रस्ताव को लेकर लगातार विरोध हो रहा है। ABVP कार्यकर्ता भी पेड़ों को नहीं काटने की मांग कर रहे है। अपनी मांगों को लेकर कार्यकर्ताओं ने रविवार को भोपाल पहुंचे केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान और ज्योतिराध्य सिंधिया का काफिला रोक दिया। इस पर मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आश्वासन दिया और कहा कि मेरे रहते एक भी पेड़ नहीं कटेगा। मंत्री चौहान के आश्वासन के बाद ABVP कार्यकर्ता हटे और दोनों केंद्रीय मंत्रियों का काफिल आगे बढ़ा।

Read More : ‘मैं सलमान खान को मार डालूंगा’… धमकी भरा नया वीडियो वायरल, सामने आ रहा इस गैंग का नाम 

बता दें कि मंत्री-विधायकों के बंगले बनाने के लिए पेड़ों की काटने का विरोध बड़े स्तर पर शुरू हो गया है। स्थानीय लोगों ने पेड़ों को बचाने के लिए चिपको आंदोलन चलाया। शासन-प्रशासन के इस निर्णय का विरोध किया। लोगों को कहना है कि आम, पीपल, नीम, जामुन, बरगद के पेड़ों को हमारे बुजुर्गों ने लगाया, उन्हें हम नहीं कटने देंगे।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp