After 6 hours of hard work, the cruise was taken out, soon people

6 घंटो की मशक्कत के बाद क्रूज़ को निकाला गया बाहर , जल्द ही फिर से लोग ले सकेंगे ‘लेक प्रिंसेस’ के मजे

After 6 hours of hard work, the cruise was taken out, soon people will be able to enjoy 'Lake Princess' again

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:17 PM IST, Published Date : August 26, 2022/4:03 pm IST

Lake Princess’ again: भोपाल : मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल की लाइफलाइन और सुंदरता में चार चाँद लगाने वाले बड़ा तालाब की शान क्रूज ‘लेक प्रिंसेस’ पिछले दिनों तेज बारिश और ऊंची लहरों में डूब गया था। वही आज इस डूबे हुए क्रूज को बाहर निकलने में कड़ी मसक्कत करनी पड़ी। लगातार 5 से 6 घंटे की मशक्कत के बाद क्रूज़ को बाहर निकला गया । हैदराबाद और कोच्चि के इंजीनियरों की टीम ने क्रूज को निकाला।   >>*IBC24 News Channel के WHATSAPP  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां CLICK करें*<<

यह भी पढ़े; एमएसआरटीसी ने 500 और दिहाड़ी श्रमिकों की सेवा समाप्त की

क्रूज को निकला गया बाहर

Lake Princess’ again: 17 टन वजनी लेक प्रिंसेस क्रूज को पानी से सुरक्षित बाहर निकालने के लिए विशाखापट्टनम से सैल्वेजिंग बैलून मंगवाए थे। इसी के सहारे क्रूज को बाहर निकाला गया। क्रूज को पानी से बाहर निकालने के बाद टीम नुकसान का आकलन करने में जुट गई है। मिली जनकारी के अनुसार क्रूज के पिछले हिस्से का कांच टूटने की वजह से इसमें पानी भर गया था। इसकी वजन से यह क्रूज़ तालाब में ढूब गया। क्रूज के मुख्य उपकरण क्षतिग्रस्त नहीं हुए हैं ,वही पानी से निकालने के बाद क्रूज के इंजन को परखा जा रहा है। यदि उसमें सुधार की जरूरत होगी तो इसकी मरम्मत की जाएगी।

यह भी पढ़े:Chhattisgarh में यहां छात्रावास में नहीं है बिजली, पानी | अंधेरे में रहने को मजबूर छात्र…

क्रूज को 10 दिन में फिर उतारा जाएगा तालाब में

Lake Princess’ again: वही इस बारे में जानकारी देते हुए लेक प्रिंसेस क्रूज के कैप्टन दया शंकर मिश्रा ने कहा कि तेज लहरों के कारण क्रूज क्षतिग्रस्त होकर डूब गया था। अब क्रूज बाहर आ गया है, क्रूज को 10 दिन में नए इंटीरियर के साथ फिर बड़ी झील में उतरा जाएगा। इस क्रूज़ को बहार निकलने में 16 लोगो की टीम लगातार जुटी थी।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें