टॉप ब्रांड की शराब के दीवानों के लिए अलर्ट, बेच देते थे महंगे दारू में पानी मिलाकर

टॉप ब्रांड की शराब के दीवानों के लिए अलर्ट, बेच देते थे महंगे दारू में पानी मिलाकर! Alert for fans of top brands of liquor

Edited By: , August 2, 2021 / 12:21 PM IST

Latest Bhopal News Hindi

भोपाल : ये खबर उन शराब प्रेमियों के लिए अलर्ट है, जो टॉप ब्रांड की शराब के दीवाने हैं। भोपाल में आबकारी विभाग ने कुछ ऐसा ही खुलासा किया है। दरअसल विभाग ने दो अलग-अलग जगहों पर कार्रवाई कर 4 लोगों को गिरफ्तार किया है। पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वो टॉप ब्रांड की शराब में मिलावट कर रहे थे।

Read More: नेहरू को महंगाई का जिम्मेदार ठहराने के बाद मंत्री विश्वास सारंग ने लिया यूटर्न, अब कही ये बात

Latest Bhopal News Hindi : आरोपियों ने बताया कि शराब बोतल से 15 से 20 फीसदी शराब निकाल कर उसमें पानी और दूसरी सस्ती शराब मिलाते थे और बाद में उसे सील करके बेच देते थे। निकाली गई शराब को खाली बोतलों में पानी मिलाकर पैक कर देते थे। आबकारी टीम ने आरोपियों के पास से 11 लाख रुपए की शराब भी जब्त की है।

Read More: कांग्रेस में कलह, पार्टी की समस्याओं का समाधान करने मंत्री टीएस सिंहदेव त्रिपुरा प्रवास पर

आबकारी विभाग के अनुसार आरोपियों ने ये भी बताया है कि ये शराब हरियाणा से तस्करी कर ट्रेन से लाई गई थी। अब पुलिस इसके मुख्य आरोपियों की तलाश में जुट गई है। आबकारी विभाग ने भी अवैध शराब में मिक्सिंग किए जाने की बात को गंभीर माना है। मिलवाट की शराब टेस्टिंग की रिपोर्ट में बताया गया कि मिलवाट के कारण शराब जहरीली भी हो सकती है। आबकारी विभाग ने कहा कि जांच के कई पाइंट गोपनीय है। इसलिए पूरी जानकारी नहीं दी जा रही है।

Read More: BJP कार्यसमिति की बैठक, पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल बोले- आर्थिक समस्या से जूझ रहे कलाकार, सरकार नहीं ले रही सुध