गोगामेड़ी की हत्या से आक्रोशित राजपूत संगठनों ने बृहस्पतिवार को मध्यप्रदेश बंद का आह्वान किया |

गोगामेड़ी की हत्या से आक्रोशित राजपूत संगठनों ने बृहस्पतिवार को मध्यप्रदेश बंद का आह्वान किया

गोगामेड़ी की हत्या से आक्रोशित राजपूत संगठनों ने बृहस्पतिवार को मध्यप्रदेश बंद का आह्वान किया

:   December 6, 2023 / 07:18 PM IST

इंदौर (मध्यप्रदेश), छह दिसंबर (भाषा) श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की गोली मारकर हत्या करने के विरोध में राजपूत संगठनों ने बृहस्पतिवार को मध्यप्रदेश ‘‘बंद’’ का आह्वान किया है।

करणी सेना परिवार के प्रमुख जीवन सिंह शेरपुर ने सोशल मीडिया मंच पर बुधवार पोस्ट कर कहा, ‘‘कल (बृहस्पतिवार) मध्यप्रदेश पूर्ण रूप से बंद रहेगा। सभी अपना सहयोग प्रदान करें।’’

श्री राजपूत करणी सेना के नेता अनुराग प्रताप सिंह राघव ने कहा कि गोगामेड़ी की हत्या को लेकर प्रदेशभर में राजपूतों में आक्रोश व्याप्त है और बृहस्पतिवार को बुलाए बंद को इस समुदाय के कई संगठनों का समर्थन हासिल है।

गोगामेड़ी की हत्या के खिलाफ राज्य के कई इलाकों में बुधवार को प्रदर्शन किए गए। करणी सेना कार्यकर्ताओं ने इंदौर में जिलाधिकारी कार्यालय के सामने धरना-प्रदर्शन किया।

करणी सेना के जिलाध्यक्ष ऋषिराज सिंह सिसोदिया ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘हम चाहते हैं कि गोगामेड़ी की हत्या के लिए जिम्मेदार वास्तविक आरोपियों को गिरफ्तार किया जाए और उन्हें फांसी की सजा दी जाए।’’

बड़ी तादाद में जुटे करणी सेना कार्यकर्ता करीब डेढ़ घंटे के धरना-प्रदर्शन के दौरान जिलाधिकारी डॉ. इलैया राजा टी. को ज्ञापन देने पर अड़े रहे। प्रदर्शनकारियों में महिलाएं भी शामिल थीं।

जिलाधिकारी के मौके पर खुद ज्ञापन लेने आने के बाद ही करणी सेना कार्यकर्ताओं ने धरना-प्रदर्शन खत्म किया। ज्ञापन में गोगामेड़ी हत्याकांड पर तीखा आक्रोश व्यक्त किया गया है।

राजस्थान की राजधानी जयपुर के श्यामनगर में मंगलवार को गोगामेड़ी की उनके घर में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

भाषा हर्ष खारी

खारी

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers