After delivery asked for 2000 rupees in the name of handing over the child

Anuppur News: पहले पैसे दो फिर सौंपेंगे बच्चा..! सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में डिलीवरी के बाद नर्सों ने की परिजनों से डिमांड, वीडियो वायरल

पहले पैसे दो फिर सौंपेंगे बच्चा..! सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में डिलीवरी के बाद नर्सों ने की परिजनों से डिमांड, वीडियो वायरल After delivery asked for 2000 rupees in the name of handing over the child

Edited By :   Modified Date:  March 16, 2023 / 04:29 PM IST, Published Date : March 16, 2023/4:28 pm IST

After delivery asked for 2000 rupees in the name of handing over the child: अनूपपुर। अनूपपुर जिले के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कोतमा सदैव विवादों से घिरा रहता है। ताजा मामला डिलीवरी के नाम पर उनके परिजन से 2हजार नर्सों द्वारा संयुक्त रूप से मांगे जाने की बात सामने आ रही है। कोतमा शासकीय अस्पताल में सुषमा सिंह नामक महिला अपने पति धनेश्वर सिंह ग्राम डूंगरिया के साथ कोतमा हॉस्पिटल डिलीवरी कराने पहुंची थी। महिला की डिलीवरी दीपा रानी डॉक्टर द्वारा किया गया। डिलीवरी के बाद परिजनों ने जब नर्स से बच्चा मांगा गया तो बच्चा सौंपने के बदले एक- एक हज़ार रुपये की मांग महिला के परिजनों से की गई है।

Read more: शर्मसार.. स्ट्रेचर न होने पर बुजुर्ग और महिला ने हाथों से उठाया शव, तमाशबीन बने रहे लोग

डूंगरिया गांव से कोतमा हॉस्पिटल में डिलीवरी के लिए आई हुई महिला से जब नर्सों द्वारा पैसे की मांग की गई तो परिजनों के पास पैसा ना होने के कारण इसकी शिकायत कोतमा नगर पालिका अध्यक्ष अजय सराफ से की। शिकायत के बाद कोतमा नगर पालिका अध्यक्ष ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के बीएमओ को शिकायत पर कार्रवाई करने की बात कही। जिसके बाद बीएमओ ने तत्काल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में फोन लगाया गया और पीड़िता के परिजनों से किसी भी प्रकार की राशि ना देने के लिए कहा गया। तत्पश्चात उन्हें बच्चा सौंपा गया।

Read more:  नहीं सही गई पति की बेवफाई, तंग आकर पत्नी ने उठाया ऐसा कदम, सोशल मीडिया पर वीडियो हुआ वायरल

शिकायत मिलते ही बीएमओ द्वारा ड्यूटी पर पदस्थ नर्सों को नोटिस जारी करते हुए उक्त मामले में सफाई मांगी है। फिलहाल सोशल मीडिया में नर्सों द्वारा पैसे लेनदेन का वीडियो जमकर वायरल हो रहा है जिस पर कार्यवाही की मांग की जा रही है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें