Before the assembly elections, villagers boycotted the elections

Balaghat News: विस चुनाव से पहले ग्रामीणों ने किया चुनाव का बहिष्कार, विकास नहीं तो वोट नहीं का कर दिया ऐलान

Balaghat News: विस चुनाव से पहले ग्रामीणों ने किया चुनाव का बहिष्कार, विकास नहीं तो वोट नहीं का कर दिया ऐलान

Edited By :   Modified Date:  October 11, 2023 / 11:46 AM IST, Published Date : October 11, 2023/11:23 am IST

हितेन चौहान, बालाघाट:

Villagers Boycotted The Elections: प्रदेश में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो चुका है और चुनाव आचार संहिता लागू हो चुकी है। अब चुनाव बहिष्कार की भी खबरे सामने आ रही है। ताजा मामला बालाघाट जिले के कटंगी विधानसभा के ग्राम पंचायत अंबेझरी के खैरलांजी गांव का है जहां के ग्रामीणों ने गांव में मूलभूत सुविधाओं की मांग को लेकर अभी से विधानसभा चुनाव बहिष्कार का निर्णय लेते हुए गांव में किसी भी नेता को चुनाव प्रचार के लिए आने पर रोक लगा दी है। साथ ही गांव के बाहर बहिष्कार का बैनर भी लगा दिया गया है।

Read More: IND vs AFG World Cup 2023 : टीम इंडिया और अफगानिस्तान का मुकाबला आज, ऐसी हो सकती है भारतीय टीम की प्लेइंग 11 

जनप्रतिनिधियों से की थी पुल निर्माण की मांग

दरअसल यहां बावनथड़ी नदी पर राजीव सागर बांध बना है। जिसके बाद करीब 10 सालों से अंबेझरी से खैरलांजी के बीच सड़क मार्ग पर निर्मित पुलिया पानी में डूब जाता है और करीब 8 माह पुलिया जलमग्न रहता है। पुलिया काफी नीचे बना होने और पानी में डूबे रहने के कारण खैरलांजी से अंबेझरी मुख्य सड़क मार्ग से आवाजाही बंद रहती है। ग्रामीणों को जंगल के कच्चे रास्ते से आना-जाना करना पड़ता है। ग्रामीणों के द्वारा कई बार जनप्रतिनिधियों से ऊंचे पुल के निर्माण की मांग की गई लेकिन किसी ने ध्यान नहीं दिया।

Read More: Rajim News: विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 20 किलो गांजे के साथ दो अंतर्राज्यीय गांजा तस्कर को किया गिरफ्तार

किया पुल नहीं तो वोट नहीं का ऐलान

लगभग साढ़े 600 मतदाता वाला गांव खैरलांजी के बच्चों से लेकर बड़े बुजुर्ग सभी की परेशानी बढ़ गई है। प्रशासन और जनप्रतिनिधियों को कई बार ध्यान दिलाने व मांग पत्र पहुंचाने के बावजूद समस्या जस की तस है। जिससे नाराज ग्रामीणों ने इस बार विधानसभा चुनाव में पुल नहीं तो वोट नहीं का ऐलान कर दिया है। जिसके लिए उन्होंने चुनाव बहिष्कार का निर्णय कर बेनर लगा दिया है। जिसमें किसी भी राजनीतिक दल के नेता के गांव में चुनाव प्रचार करने नहीं आने कहा गया है।

Read More: Amazon Great Indian Festival sale: तुरंत लपक लो ऑफर… इन पांच स्मार्टफोन्स पर मिल रहा बंपर डिस्काउंट, फटाफट उठाएं मौके का फायदा 

Villagers Boycotted The Elections: वहीं चुनाव बहिष्कार की बात पर कलेक्टर ने कहा कि चूंकि आचार संहिता लागू हो चुकी है ऐसे में किसी भी तरह के निर्माण कार्य की मंजूरी नहीं दी जा सकती । हम चुनाव अधिकारी और टीम द्वारा ग्रामीणों को समझाइश देकर चुनाव बहिष्कार ना करने कहा जाएगा।

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

 
Flowers