Battle of tickets, hearing of grievances, BJP made secret plan for Gwalior-Chambal

टिकट की लड़ाई..रुठों की सुनवाई, ग्वालियर-चंबल के लिए भाजपा ने बनाया सीक्रेट प्लान

MP Assembly Election 2023 : ग्वालियर चंबल का किला बचाने के लिए बीजेपी ने एक सीक्रेट प्लान बनाया है। बीजेपी 2018 वाली गलती दोहराना नहीं चाहती

Edited By :   Modified Date:  August 19, 2023 / 06:26 AM IST, Published Date : August 18, 2023/10:46 pm IST

भोपाल : MP Assembly Election 2023 : ग्वालियर चंबल का किला बचाने के लिए बीजेपी ने एक सीक्रेट प्लान बनाया है। बीजेपी 2018 वाली गलती दोहराना नहीं चाहती और टिकट वितरण पर पूरा फोकस कर रही है। जाहिर है वो एक-एक प्रत्याशी का चयन पूरी जांच-पड़ताल के बाद करेगी। क्या है ग्वालियर चंबल में उम्मीदवारों के चयन के लिए बीजेपी का सीक्रेट प्लान।

ग्वालियर चंबल की 34 सीटों को साधे बगैर एमपी की सत्ता में वापसी मुश्किल है। ये बात बीजेपी अच्छे से जानती है। इसी तके तहत अब इन सीटों पर टिकट वितरण से पहले बीजेपी एक सीक्रेट प्लान पर काम कर रही है।

यह भी पढ़ें : Rakhi 2023 : भाइयों की कलाई में सजेगी ‘रीपा’ में तैयार राखियां, स्नेह की डोर बनाने में जुटी कोरिया की बहनें 

MP Assembly Election 2023 : जिसके तहत उत्तर प्रदेश, गुजरात, महाराष्ट्र और बिहार यानी राज्यों के विधायक ग्वालियर चंबल की इन सीटों पर पहुंचकर संभावित दावेदारों का पैनल तैयार करेंगे। पैनल में शामिल नाम आलाकमान को भेजा जाएगा। इस दौरान पार्टी के मौजूदा विधायकों के कामकाज का भी आकलन होगा। ये भी तय हो चुका है कि किस विधायक को किस विधानसभा क्षेत्र का सर्वे करना है और इसी कड़ी में ग्वालियर-चंबल संभाग का जिम्मा उत्तर प्रदेश के बीजेपी विधायकों को दिया जा रहा है। जबकि कांग्रेस का कहना है कि इस बारे बीजेपी के सारे प्लान धरे के धरे रह जाएंगे।

साल 2018 में कांग्रेस ने ग्वालियर चंबल की 34 में से 27 सीटें जीती थीं और इस जीत की लीड ने बीजेपी को सत्ता से बाहर कर दिया था ।जाहिर है बीजेपी इस बार ये गलती नहीं दोहराना चाहती।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें